1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cyclone yaas in bihar the effect of yas began to appear in bihar chances of blindness water and cold 22 teams of ndrf sdrf ready asj

Cyclone Yaas In Bihar : बिहार में दिखने लगा यास का असर,आंधी, पानी और ठनका के आसार, NDRF, SDRF की 22 टीमें तैयार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Cyclone Yaas
Cyclone Yaas
Madhav, Prabhat Khabar

पटना. बिहार में भी यास तूफान का असर दिखने लगा है. राज्य के कई जिलों में आसमान में बादल छा गये हैं. भारतीय मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अगले 24 घंटे में खतरनाक यास सुपर सायक्लोन में बदल जायेगा.

बुधवार की शाम तक बिहार में आंधी-पानी व ठनका गिरने की आशंका है. आपदा विभाग ने बिहार के 14 जिलों को यास तूफान के मद्देनजर विशेष रूप से संवेदनशील माना है. वहां हाइ अलर्ट घोषित करते हुए बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की 22 टीमों को तैयार रखा गया है.

मौसम विज्ञान केंद्र आपदा प्रबंधन विभाग को तूफान का असर बिहार के किस जिले में सबसे अधिक पड़ेगा, इसकी जानकारी देगा. इसके बाद में विभाग टारगेट प्वाइंट जिलों के प्रभावित लोकेशन की टीम को आसपास भेज देगी, ताकि राहत बचाव कार्य में कोई परेशानी नहीं हो.

प्रदेश की आपदा विभाग की मंत्री एवं उप मुख्यमंत्री रेणु देवी ने कहा है कि अगर बिहार में किसी अन्य जगह पर मदद की जरूरत पड़ती है तो वहां बचाव व सहायता के लिए एनडीआरएफ की टीम भेजी जायेगी. इसके लिए विभाग ने एनडीआरएफ के 350 जवान और विशेषज्ञ रिजर्व में रखे हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें