1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar live updates 13 patients died including two doctors in patna aiims 1820 new corona positive found in the state know bihar corona latest updates and lockdown in bihar as bihar latest news today as bihar breaking news

Coronavirus in Bihar, LIVE Updates: देश की औसत से 5 प्रतिशत अधिक पहुंचा बिहार का रिकवरी रेट, 24 घंटे के अंदर 1873 मरीज हुए स्वस्थ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Twitter

Coronavirus in Bihar, LIVE Updates: कोरोना ने एम्स में भर्ती इलाजरत दो और डॉक्टरों की जान ले ली है. इसके अलावा एम्स में एक दिन में अबतक सबसे ज्यादा 13 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत से हड़कंप मचा हुआ है. एम्स में शुक्रवार को 25 नये मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी हैै. वहीं 23 मरीजों ने कोरोना को हरा दिया है. एम्स के कोरोना नोडल आफिसर डॉ संजीव कुमार ने बताया कि सुपौल जिले के हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ महेंद्र चौधरी की इलाज के दौरान पटना एम्स में मौत कोरोना से हो गयी है. डॉक्टर महेंद्र चौधरी अरवल में सरकारी अस्पताल में पदस्थापित थे. वहीं पीएमसीएच के रेडियोथेरेपी विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष डॉ मिथिलेश प्रसाद सिंह की मौत भी कोरोना से हो गयी है

email
TwitterFacebookemailemail

72 साल के बुजुर्ग की मौत

भागलपुर . जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोरोना वार्ड में शुक्रवार को घोघा निवासी 72 साल के बुजुर्ग घनश्याम की मौत हो गयी. ये कोरोना पॉजिटिव थे. अस्पताल प्रबंधन ने शव को सुरक्षित परिजनों को सौंप दिया है. गुरुवार सुबह करीब सवा दस बजे मरीज को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इनको बेहतर इलाज के लिए आइसीयू में भर्ती किया गया. जहां इनकी शुक्रवार को मौत हो गयी. हास्पिटल मैनेजर सुनील कुमार गुप्ता ने बताया कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत इलाज के दौरान हो गयी. मरीज को प्रोस्टेट समेत कई और बीमारी थी.

email
TwitterFacebookemailemail

एंटीजन किट से जिले में 384 जांच, मिले 76 पॉजिटिव मरीज

भागलपुर. जिले में एंटीजन रैपिड किट ने कोरोना पॉजिटिव मरीजों को सामने ला दिया है. जिले के विभिन्न जगहों पर शुक्रवार को कुल 384 लोगों का कोरोना जांच किया गया. इसमें टोटल 76 पॉजिटिव केस मिले. इसी कड़ी में सदर अस्पताल में कुल 191 लोगों की जांच की गयी, इनमें 40 पॉजिटिव पाये गये हैं. कहलगांव अस्पताल में 51 लोग कोरोना जांच के लिए आये जिनमें 13 पॉजिटिव पाये गये. जबकि नवगछिया में 64 लोगों की जांच की गयी. इनमें 13 पॉजिटिव पाये गये हैं. वहीं सुल्तानगंज में 72 की जांच की गयी इनमें 18 पॉजिटिव पाये गये हैं. शहर के मोहद्दीनगर में छह लोगों का जांच किया गया इनमें एक पॉजिटिव पाये गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

भागलपुर में 34 लोगों ने कोरोना को हराया, कोविड सेंटर से डिस्चार्ज

भागलपुर : शुक्रवार को सीसीसी सेंटर से राहत वाली खबर आयी. यहां से एक साथ 34 लोग कोरोना से जंग जीत कर निकले. डिस्चार्ज होने वालों में ज्यादा नवगछिया के हैं. जबकि शहरी क्षेत्र के आधे दर्जन लोग हैं. इन सभी की जांच डॉ अमित कुमार शर्मा और डॉ नीरज गुप्ता ने किया. सभी को 14 दिन तक सामाजिक दूरी का पालन करते हुए एंबुलेंस से घर भेज दिया गया. नवगछिया के मरीज एंबुलेंस में बैठ रहे थे तो इनके चेहरे पर मुस्कान दिखी. इन लोगों ने कहा कि सीसीसी सेंटर में डॉक्टर एवं कर्मी ने हमारा ध्यान रखा.

email
TwitterFacebookemailemail

58 वर्षीय सब इंस्पेक्टर की शुक्रवार को कोरोना से मौत

कैमूर: भभुआ थाने में पदस्थापित 58 वर्षीय सब इंस्पेक्टर की शुक्रवार को कोरोना से मौत हो गयी. वह मोहनिया के डड़वा के रहनेवाले थे. पिछले छह जुलाई को मधेपुरा से तबादला होने के बाद उन्होंने भभुआ थाने में योगदान दिया था. 18 जुलाई को जब उनकी तबीयत बिगड़ी तो भभुआ थाने के इंस्पेक्टर रामानंद मंडल द्वारा कोरोना का टेस्ट कराने एवं घर के लिए छुट्टी दे दी गयी थी.उसके बाद से वह अपने गांव डड़वा में रह कर मोहनिया में इलाज करा रहे थे. 19 जुलाई को ट्रूनेट से जांच के लिए उन्होंने सदर अस्पताल में अपना सैंपल दिया था. वहीं 23 जुलाई को उन्होंने मोहनिया में एंटीजन किट से जांच करायी, तो रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी़ इसके बाद उनकी तबीयत धीर-धीरे बिगड़ गयी और शुक्रवार को उनकी मौत हो गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना से भाजपा नेता समेत दो की मौत, हंगामा

मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में कोरोना संक्रमण का इलाज करा रहे भाजपा के नगर अध्यक्ष कन्हैया गुप्ता व एक महिला की मौत गुरुवार की देर रात हो गयी. हालांकि, इसके पूर्व भाजपा नेता के इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर देर रात समर्थकों ने मेडिकल कॉलेज में हंगामा किया. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामला शांत कराया. वहीं, दूसरी मौत मोतिहारी से गुरुवार की देर रात लायी गयी सीतामढ़ी की रहने वाली मीरा देवी की हुई है. उन्हें गंभीर स्थिति में मोतिहारी से बेतिया रेफर किया गया था

email
TwitterFacebookemailemail

पीएमसीएच में 100 बेड रिजर्व

पीएमसीएच में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए 100 बेड का कोविड 19 वार्ड राजेंद्र सर्जिकल ब्लॉक में बनाया गया है. यहां हर बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा दी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना में कोरोना मरीजों के लिए सरकारी अस्पतालों के फोन नंबर 

तबियत बिगड़ने पर नजदीक के अस्पताल से संपर्क करें.टोल फ्री 104 पर काॅल कर चिकित्सीय सलाह लें.

- पीएमसीएच - 0612-2304104

- वरीय नोडल पदाधिकारी-नवीन कुमार -6287590551, अवधेश दीक्षित-6287590554

- पहली पाली- सुबह छह बजे से दो बजे तक- विवेक कुमार-6287590557

- दूसरी पाली- दिन दो बजे से रात दस बजे तक-ऋषभ- 6287590558

- तीसरी पाली-रात दस बजे से सुबह छह बजे तक- विजय कुमार-6287590559

- एनएमसीएच-0612-2630104

- वरीय नोडल पदाधिकारी-सुमित कुमार -6287590552, शुभम आर्य-6287590555

- पहली पाली- सुबह छह बजे से दो बजे तक- शशिभूषण कुमार -6287590560

- दूसरी पाली- दिन दो बजे से रात दस बजे तक-बालेंदू नारायण पांडेय- 6287590561

- तीसरी पाली-रात दस बजे से सुबह छह बजे तक-रवि प्रकाश गौतम -6287590562

email
TwitterFacebookemailemail

पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव के आप्त सचिव प्रभाकर कुमार मिश्र एम्स में भर्ती

राज्य के पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव के आप्त सचिव प्रभाकर कुमार मिश्र को शुक्रवार को सांस लेने में दिक्कत होने पर एम्स में भर्ती किया गया है. वे पिछले 10 दिनों से होम कोरंटिन थे. होम कोरंटिन रहने के दौरान वे मोबाइल के जरिये पटना सिटी के लोगों के सेवा कार्य में जुटे थे. उनके स्वास्थ्य में सुधार है.

email
TwitterFacebookemailemail

पांच निजी अस्पतालों से स्पष्टीकरण

पटना: कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए पटना शहर के पांच अस्पतालों ने रूचि नहीं ली और अब तक किसी प्रकार की तैयारी भी नहीं की़.संक्रमितों के इलाज में सहयोग नहीं करने के इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी कुमार रवि ने उन पांचों अस्पतालों के प्रबंधकों से 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है़.

email
TwitterFacebookemailemail

अस्पताल में बनेगा पुलिस पिकेट

पटना सिटी. नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पुलिस पिकेट का निर्माण होगा. इसमें पुलिस पदाधिकारी व बल की तैनाती होगी. शुक्रवार को एसडीओ राजेश रौशन व एएसपी मनीष कुमार अस्पताल का निरीक्षण किया, जहां पर स्थल चिह्नित करने का कार्य किया गया. शुक्रवार की देर शाम वरीय पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा ने भी अस्पताल पहुंच निरीक्षण किया. एएसपी ने बताया कि पुलिस पिकेट खोलने की योजना है, अस्पताल में पुलिस बल पहले से ही रहता है, उनके रहने की व्यवस्था की गयी है. बताया जाता है कि निरीक्षण के दौरान इमरजेंसी के समीप में बने पुलिस चौकी के समीप ही स्थल को चिह्नित किया गया है. हालांकि एसडीओ ने बताया कि अभी जगह चिह्नित की गयी है. वह फाइनल नहीं हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना जिले में मिले 553 नये संक्रमित

जैसे-जैसे जांच का दायरा बढता जा रहा है, वैसे-वैसे कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है़ पटना जिले में शुक्रवार को 553 कोरोना संक्रमित मिले है़ं पीएमसीएच में रैिपड एंटीजन टेस्ट किट व आरटीपीसीआर जांच में 114 कोरोना संक्रमित मिले़ इनमें हड्डी विभाग के एक डॉक्टर, टाटा वार्ड के 10 से अधिक स्वास्थ्यकर्मी, मरीज व उनके परिजन शामिल है़ं दूसरी ओर शहर के 23 जांच केंद्रों पर एंटीजन टेस्ट से 106 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गयी. दो अन्य जांच केंद्रों पर शुक्रवार को जांच नहीं हो पायी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएमसीएच के डॉ रंजीत कुमार की कोरोना संक्रमित पत्नी की भी मौत

पटना के राजेन्द्र नगर टेलीफोन एक्सचेंज के पीछे इलाके में रहने वाले 70 वर्षीय डाॅ मिथलेश कुमार पीएमसीएच से सेवानिवृत्त हुए थे जिनकी मौत हो गई. साथ ही एम्स में शुक्रवार को ही पीएमसीएच के डॉ रंजीत कुमार की कोरोना संक्रमित पत्नी की भी मौत हो गयी है. एम्स कोरोना नोडल आफिसर के मुताबिक पटना एम्स में रोहतास के 32 वर्षीय संतोष कुमार दुबे, पटना के पत्थर की मस्जिद सुलतानगंज की 55 वर्षीय लता राजगरिया, मुजफरपुर के 59 वर्षीय नीरज कुमार वर्मा, नालंदा के 57 वर्षीय राजेश रंजन, नालंदा के 52 वर्षीय सुनिल कुमार, वैशाली की 58 वर्षीय मंजु देवी, भोजपुर के 61 वर्षीय अशोक कुमार, पटना की 81 वर्षीय रामपरी सिंह, मनेर के 44 वर्षीय उमेश कुमार, मुजफरपुर के 63 वर्षीय ओम प्रकाश केशरी, नालंदा के 55 वर्षीय मिथिलेश प्रसाद की कोरोना से मौत हो गयी है. गुरुवार को भर्ती 25 नये मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी. इनमें पटना के 16 व्यक्ति, मुजफ्फरपुर, मुंगेर, सारण, पश्चिम चंपारण, नालंदा के मरीज शामिल हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें