1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar corona recovery rate above 98 percent in bihar only 958 active cases left in patna asj

बिहार में कोरोना का रिकवरी रेट 98 प्रतिशत से ऊपर, पटना में बचे बस 958 एक्टिव केस

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार में पॉजिटिव की रिकवरी रेट भी 98 प्रतिशत से ऊपर चल रही है
बिहार में पॉजिटिव की रिकवरी रेट भी 98 प्रतिशत से ऊपर चल रही है
फाइल

पटना. राज्य में कोरोना का रिकवरी रेट लगातार 98% से ऊपर बना हुआ है. पिछले 24 घंटों के दौरान कुल 1010 मरीजों के ठीक होकर घर वापस लौटने के साथ ही राज्य का कोरोना का रिकवरी रेट 98.13%पर पहुंच गया है.

इधर राज्य में एक्टिव केस घटकर अब 7897 पर आ गया है. इसके साथ ही पिछले 24 घंटों में राज्य में कुल 34 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हो गयी है. राज्य में टीकाकरण अभियान के तहत मंगलवार को कुल 66260 लोगों को कोरोना कै वैक्सीन दिया गया.

पटना जिले में बस 958 एक्टिव केस

स्वास्थ्य विभाग की वेबसाइट से मिली सूचना के मुताबिक मंगलवार की सुबह तक पटना में कुल 958 एक्टिव केस थे. कोरोना की दूसरी लहर के पीक पर आने के बाद यह पहली बार है कि एक्टिव केसों की संख्या एक हजार से नीचे गयी है. जिले में एक्टिव केस सबसे अधिक पटना शहरी क्षेत्र में हैं.

पटना सदर प्रखंड में सबसे अधिक 673 केस हैं. वहीं इसके बाद दूसरे नंबर पर फुलवारीशरीफ प्रखंड है, यहां 63 एक्टिव केस हैं. तीसरे नंबर पर दानापुर है, जहां 45 एक्टिव केस हैं. वहीं बाढ़ में 34, संपतचक में 24, विक्रम में 11, बिहटा में 10 एक्टिव केस अभी हैं. अन्य प्रखंडों में दस से कम मरीज ही अब बचे हैं.

कोरोना से 12 लोगाें की मौत

पटना जिले में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार घटता जा रहा है, लेकिन इससे होने वाली मौत का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार को कोरोना से पटना के सरकारी अस्पतालों में 12 मरीजों की मौत हो गयी. इसमें आइजीआइएमएस में छह, एनएमसीएच में चार और पीएमसीएच व एम्स में एक-एक मरीज की मौत हो गयी है.

वर्तमान में आइजीआइएमएस में 172 मरीज ऑक्सीजन पर भर्ती हैं. 218 कोविड का बेड खाली है. वहीं, पीएमसीएच में छह मरीज आइसीयू में भर्ती है. दोनों अस्पताल मिलाकर 178 से अधिक मरीज ऑक्सीजन पर भर्ती हैं. एम्स में 15 लोगों ने कोरोना को मात दे दी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें