1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus graph of corona vaccination is continuously falling in bihar people have taken the vaccine in patna asj

Coronavirus : बिहार में लगातार गिर रहा है वैक्सीनेशन का ग्राफ, पिछले 24 घंटे के दौरान पटना में मात्र 8076 लोगों ने लिया वैक्सीन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
वैक्सीनेशन
वैक्सीनेशन
फाइल फोटो

पटना. पटना में कोरोना वैक्सीनेशन का ग्राफ लगातार गिरता जा रहा है. जिले में मंगलवार को मात्र 8076 लोगों ने कोरोना की वैक्सीन ली है. इसमें 5173 लोगों ने वैक्सीन का पहला डोज और 2903 लोगों ने वैक्सीन का दूसरा डोज लिया है.

वैक्सीन लेने वालों में मंगलवार को भी सबसे आगे 60 से अधिक आयु वर्ग के बुजुर्ग रहे. जिले के 2642 बुजुर्गों ने वैक्सीन का पहला डोज लिया है. 1357 बुजुगों ने वैक्सीन का दूसरा डोज लिया है. टीका लेनेवालों की घटती संख्या से सरकार परेशान है.

लोगों को वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित करें भाजपा कार्यकर्ता

इधर, कोरोना महामारी पर कुम्हरार विधानसभा भाजपा पटना महानगर की वर्चुअल बैठक हुई. इसमें विधायक अरुण कुमार सिन्हा ने कार्यकर्ताओं को कोरोना से बचाव के लिए अपने आस-पास मुहल्लों में जागरूकता अभियान चलाने, लोगों से मास्क पहनने, दो गज दूरी का पालन करने, हैंड सैनिटाइजेशन के साथ एक मई से शुरू हो रहे टीकाकरण में 18 वर्ष से लेकर उसके उपर के लोगो को वैक्सीनेशन में मदद करने को लेकर आह्वान किया.

सिन्हा ने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि कोरोना बचाव के लिए वार्ड सह हेल्पलाइन सेंटर बनाने तथा नगर निगम से कोर्डिनेशन कर मोहल्ले को सैनिटाइज कराने में भूमिका बढ़ाएं. लोगों को अस्पतालों या अन्य सरकार द्वारा जारी हेल्प लाइन नंबरों से मदद दिलाने का प्रयास करें.

उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील किया कि वे अपने आस-पड़ोस में कोरोना पीड़ित जो ठीक हो गए है, उन्हें प्लाज्मा देने के लिए प्रेरित करें. उनके नाम व मोबाइल नंबर की सूची बनाएं, ताकि कोरोना पीड़ित गंभीर मरीजों की मदद हो सके.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें