1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona cases new update in bihar vaccine last 24 hours coronavirus in patna today covid 19 in india in state wise rdy

बिहार में पिछले 24 घंटे के अंदर मिले कोरोना के 14 नए संक्रमित, पटना में 7, एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 33

कोरोना की चौथी लहर की आशंका बढ़ गयी है. दिल्ली व मुंबई में नये केस मिल रहे हैं. इसके बाद भी लोग सतर्कता नहीं बरत रहे हैं. दिल्ली में लगातार कोरोना के मरीज मिल रहे हैं. इसके लिए गाइडलाइन भी जारी की गयी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना जांच कराता युवक
कोरोना जांच कराता युवक
फोटो : ट्विटर

पटना. राज्य में कोरोना (Coronavirus) के 14 नये संक्रमित मिले हैं. इसके साथ ही एक्टिव मरीज 33 हो गये हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को जारी आंकड़ों के अनुसार सबसे अधिक सात नये संक्रमित पटना जिले में मिले हैं. दरभंगा व सहरसा में तीन-तीन और भागलपुर में एक नया मरीज मिला है. पिछले 24 घंटे में 1.02 लाख से अधिक सैंपलों की जांच हुई है.

दो मई से होगी कोरोना की डोर टू डोर स्क्रीनिंग

पटना. कोरोना (Coronavirus) की चौथी लहर की आशंका के मद्देनजर राज्य में दो मई से एक बार फिर डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग शुरू होगी. इसमें आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका और आशा का भी सहयोग लिया जायेगा. ये सभी अपने इलाके में बाहर से आने वाले लोगों की रिपोर्ट बनायेंगे और यहां रहने वाले लोगों के स्वास्थ्य पर भी नजर रखेंगे. बिहार में कोरोवा वैक्सीन का बूस्टर डोज भी तेजी से लगायी जा रही है. बिहार सरकार ने कोरोना की चौथी लहर को लेकर पूरी तरह से तैयारी में दिख रही है. स्वास्थ्य विभाग पटना रेलवे स्टेशन और पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों की कोरोना जांच करने के लिए टीम लगा दी है.

कोरोना की चौथी लहर की आशंका, सतर्कता जरूरी

कोरोना की चौथी लहर की आशंका बढ़ गयी है. दिल्ली व मुंबई में नये केस मिल रहे हैं. इसके बाद भी लोग सतर्कता नहीं बरत रहे हैं. दिल्ली में लगातार कोरोना के मरीज मिल रहे हैं. इसके लिए गाइडलाइन भी जारी की गयी है. लेकिन, बाजारों में अधिक भीड़ दिख रही है. लोग मास्क तक नहीं पहन रहे हैं. ऐसा लगता है कि लोगों ने मान लिया है कि कोरोना खत्म हो गया है. पर, ऐसा नहीं है.

थोड़ी सी लापरवाही भारी पड़ सकती है. इसलिए कोरोनारोधी टीका जरूर लगवाएं और सतर्क रहें. इस बार बच्चों में संक्रमण अधिक देखा जा रहा है. इसी बीच 12 साल के कम उम्र के बच्चों को टीका लगाने की मंजूरी मिल गयी है. यह अच्छी बात है. माता-पिता को चाहिए कि बच्चों को टीका जरूर लगवायें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें