1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. chirag or paras who be the ljp know where the district committee is with whom asj

चिराग या पारस, किसकी होगी लोजपा, जानिये कहां की जिला कमेटी है किसके साथ

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के नेता चिराग पासवान पार्टी नेताओं के साथ
लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के नेता चिराग पासवान पार्टी नेताओं के साथ
फाइल

पटना. कार्यकारी अध्यक्ष बनाये गये सूरजभान सिंह के कंकड़बाग स्थित आवास पर दिन के 10 बजे राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक तय की गयी है. पारस समर्थकों के अनुसार बैठक में उन्हें सर्वसम्मति से लोजपा का अध्यक्ष चुन लिया जायेगा. इसके बाद संभावना है कि वो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे. देर शाम उनके दिल्ली लौटने की संभावना है. जानकार बताते हैं कि किलेनुमा सुरक्षा के घेरे में सूरजभान के निजी आवास पर राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक रखी गयी है. जहां चिराग समर्थकों का प्रवेश असंभव है.

जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिये जाने के बाद पारस गुट चुनाव आयोग के समक्ष असली लोजपा होने का दावा करेगा. इधर, लोजपा में सियासी उठापटक के बीच पार्टी के छह सांसदों की जिला कमेटियों की राय जानने की कोशिश की गयी.

हाजीपुर- वैशाली: नेता कार्यकर्ता पसोपेश में

हाजीपुर. लोजपा जिलाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह का फोन भी स्वीच ऑफ है. कुछ लोग पशुपति कुमार पारस को संसदीय दल का नेता चुने जाने के लिए बधाई तो जरूर दे रहे हैं, लेकिन वे भी चाहते हैं कि पार्टी में सबकुछ पहले जैसा हो जाये.

लोजपा संसदीय बोर्ड के सदस्य व प्रवक्ता संजय सिंह ने बताया कि पार्टी नेता व कार्यकर्ता आज भी चिराग पासवान के साथ मजबूती से खड़े हैं. उधर, लोजपा के वरीय नेता अजय कुशवाहा का कहना है कि यह परिवार का मामला है. हम सभी का प्रयास है कि परिवार व पार्टी दोनों एक रहे.

चिराग के साथ जमुई लोजपा की पार्टी कमेटी

जमुई. लोजपा जिलाध्यक्ष जीवन सिंह ने कहा कि हम लोग सांसद सह राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के साथ मजबूती से कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं. इस घटना से पार्टी के सभी कार्यकर्ता बहुत ही मायूस, मर्माहत और दुखी हैं. पार्टी के बागी सांसदों ने स्व रामविलास पासवान के सपनों को तोड़ने का काम किया है.

खगड़िया: जिलाध्यक्ष बोले- पारस हमारे नेता

खगड़िया. लोजपा जिलाध्यक्षा मो मासूम ने बताया कि कार्यकर्ता पशुपति कुमार पारस के साथ हैं. उन्होंने बताया कि खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने जमुई सांसद चिराग पासवान को विधानसभा चुनाव के दौरान एनडीए के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की बात कही थी. लेकिन, चिराग असहमत थे.

समस्तीपुर: पारस के साथ एकजुट पार्टी कमेटी

समस्तीपुर. लोजपा के जिला मीडिया प्रभारी उमाशंकर मिश्रा ने बताया कि संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस के नेतृत्व में जिला लोजपा पूरी तरह एकजुट है. उन्होंने बताया कि सांसद प्रिंस राज के साथ जिला लोजपा के कार्यकर्ता हैं.

नवादा की टीम पारस-सूरज के साथ

नवादा. पार्टी कार्यकर्ता दो अलग-अलग गुटों में बंट सकते हैं. फिलहाल, जिलाध्यक्ष अभिमन्यु कुमार सिंह ने कहा कि नवादा में ऐसी कोई संभावना नहीं है. नवादा लोजपा की पूरी टीम कार्यकारी अध्यक्ष सूरजभान सिंह के साथ है.

चिराग ने राजू तिवारी को बनाया प्रदेश अध्यक्ष

चिराग पासवान ने अपने खास पूर्व विधायक राजू तिवारी को लोजपा के बिहार इकाई का प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत किया है. पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान के दस्तखत से बुधवार को राजू तिवारी के मनोनयन की चिट्ठी जारी की गयी है. इसके पहले राज तिवारी लोजपा के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष पद पर थे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें