1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. campus placement continues in nit patna microsoft offers komal a package of 40 lakhs asj

NIT पटना में कैंपस प्लेसमेंट जारी, माइक्रोसॉफ्ट ने कोमल को दिया 40 लाख का पैकेज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोमल
कोमल
प्रभात खबर

पटना . एनआइटी पटना में कैंपस प्लेसमेंट की प्रक्रिया जारी है. बुधवार को माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने अपनी प्लेसमेंट प्रक्रिया पूरी कर रिजल्ट जारी कर दिया. इसमें सबसे अधिक पैकेज कंप्यूटर साइंस (सीएस) डिपार्टमेंट की कोमल पांडेय को मिला. माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने कोमल को इस साल का सर्वाधिक पैकेज दिया है.

वहीं, सीएस की शांभवी शांडिल्य को भी 25 लाख से ज्यादा का पैकेज सेल्सफोर्स कंपनी ने दिया है. एनआइटी में सत्र 2020-21 के लिए 50 से अधिक कंपनियां ऑनलाइन प्लेसमेंट के लिए आ चुकी हैं. प्लेसमेंट प्रक्रिया अप्रैल अंत तक चलेगी. अभी तक 70% स्टूडेंट्स का प्लेसमेंट हो चुका है. पिछले साल 94% स्टूडेंट्स का प्लेसमेंट हुआ था.

इंटीग्रेटेड एमएससी से सीएस डिपार्टमेंट में पायी जगह

कोमल का एडमिशन इंटीग्रेटेड एमएससी में हुआ था, लेकिन कड़ी मेहनत से इंटीग्रेटेड एमएससी से सीएस डिपार्टमेंट में जगह बनायी. इसके बाद अबतक हुए प्लेसमेंट में साल का सबसे अधिक पैकेज भी हासिल कर ली है. गोरखपुर की रहने वाले कोमल पांडेय को गेट में रैंक कम आया था. रैंक कम होने के कारण उन्हें एनआइटी पटना में इंटीग्रेटेड एमएससी में एडमिशन लेना पड़ा.

कड़ी मेहनत और डेडिकेशन के बाद उन्होंने अपना ब्रांच सीएस में चेंज करवाया. वो अपने बैच से एक साल पीछे थी तो दूसरे साल के साथ पहले साल की पढ़ाई भी की और आज उन्हें माइक्रोसॉफ्ट ने सबसे अधिक पैकेज दिया है. कोमल ने बताया कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि इतनी जल्दी उन्हें माइक्रोसॉफ्ट जैसी बड़ी कंपनी में चुन लिया जायेगा.

कोमल के पिता शेष नारायण प्रसाद एक शिक्षक हैं और माता सुमन पांडेय हाउस वाइफ हैं. कोमल फिलहाल सैमसंग में इंटर्नशिप कर रही हैं. जून महीने में उन्हें माइक्रोसॉफ्ट ज्वाइन करना है. वो आगे एमबीए भी करना चाहती हैं.

आइआइटी पटना में 52 लाख का पैकेज

आइआइटी पटना में भी कैंपस प्लेसमेंट जारी है. इस साल 109 कंपनियों से प्लेसमेंट के लिए दिलचस्पी दिखाई है. इसमें से 45 कंपनियां नयी है, जो पहली बार आइआइटी के कैंपस प्लेसमेंट में शामिल हो रही है. इनमें सबसे ज्यादा आइटी सेक्टर में सलेक्शन हुआ है. 98 प्रतिशत कंप्यूटर साइंस के स्टूडेंट्स का प्लेसमेंट हो चुका है.

मई महीने तक प्लेसमेंट की प्रक्रिया जारी रहेगी. फाइनेंस, एनालिटिक्स जैसे विभागों में नौकरियां भी मिली हैं. 52 लाख तक के पैकेज ऑफर किये गये हैं. साथ ही इस साल 111 स्टूडेंट्स को इंटर्नशिप के ऑफर भी मिला है. NIT पटना कैंपस प्लेसमेंट में माइक्रोसॉफ्ट ने कोमल को दिया 40 लाख का पैकेज देने तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें