1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather today aaj ka mausam update patna rain news bihar imd alert thunderstorm warning skt

Bihar Weather Today: बिहार में मौसम का बदला मिजाज, अंधेरा छाने के बाद तेज बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

सावन आरंभ होते ही मानसून फिर सक्रिय हो गया है. बिहार की राजधानी पटना समेत कई जिलों में तेज बारिश ने दसतक दे दी है. वहीं आपदा प्रबंधन विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में वज्रपात की भी आशंका जताई है. किसी भी तरह की अनहोनी से बचने के लिए लोगों को घरों के अंदर रहने की सलाह दी गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Weather update: बिहार में तेज बारिश जारी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Bihar Weather update: बिहार में तेज बारिश जारी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
प्रभात खबर

सावन आरंभ होते ही मॉनसून (Monsoon 2021) फिर सक्रिय हो गया है. बिहार में भी मौसम का मिजाज बदल गया है. बुधवार को राजधानी पटना समेत कई जिलों में तेज बारिश (Bihar Rain )ने दस्तक दे दी है. वहीं आपदा प्रबंधन विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में वज्रपात की भी आशंका जताई है. किसी भी तरह की अनहोनी से बचने के लिए लोगों को घरों के अंदर रहने की सलाह दी गई है.

बुधवार को पटना का मौसम बेहद सुहाना बना हुआ है. भरे दोपहर में जहां कलतक धूप से लोगों के पसीने छूटते रहे वहीं आज दोपहर 2 बजे के बाद भी आसमान में अंधेरा छाया रहा. बादल आने के बाद थोड़ी ही देर में तेज बारिश ने दस्तक दे दी. इससे उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिली है.

मौसम विभाग ने आज एक चेतावनी जारी की है. जिसमें बक्सर, नालंदा, लखीसराय, दरभंगा, सीतामढी, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय, सारण, शेखपुरा, पूर्वी चंपारण, शिवहर और वैशाली जिले के कुछ भागों में आज हल्के दर्जे की मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने लोगों को सतर्क किया है. उंचे पेड़ और बिजली के खंभे से दूर रहने और खुले में ना रहकर पक्के मकान में रहने का सुझाव दिया है.

आइएमडी के आधिकारिक बुलेटिन के मुताबिक उत्तरी बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का केंद्र बना हुआ है. इससे मॉनसून वायु धारा पश्चिम की तरफ यानी झारखंड होते हुए बिहार तक अगले-दो तीन दिनों में पहुंच जायेगी. मॉनसून आंशिक तौर पर मंगलवार से ही सक्रिय हो गया है. अगर कम दबाव का केंद्र अत्यधिक तेजी से पश्चिमी की तरफ मुड़ा तो कई स्थानों पर भारी बारिश और ठनका गिरने की बात भी मौसम संबंधी रिपोर्ट में कही जा रही है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें