1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha election date 2020 talk is going on with bjp on 15 seats of upendra kushwaha churn started asj

Bihar Vidhan Sabha Election Date 2020 : उपेंद्र कुशवाहा की 15 सीटों पर भाजपा से चल रही बात, मंथन शुरू

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
उपेंद्र कुशवाहा, आरएलएसपी
उपेंद्र कुशवाहा, आरएलएसपी
सोशल मीडिया

पटना : विधानसभा चुनाव का नगाड़ा बजते ही तेजी से राजनीतिक समीकरण बदलने लगे हैं. इसी क्रम में भा­जपा से रालोसपा के जुड़ने की अंतिम दौर पर चल रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पहले रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने 25 सीटों की मांग की थी. परंतु अब 15 सीटों पर समझौता करने को भी तैयार हो रहे हैं.

इस प्रस्ताव को वह भाजपा प्रदेश के आला कमान के पास रख चुके हैं. अब इस पर भाजपा आला कमान को नयी दिल्ली में मंथन शुरू हो गया है. तमाम समीकरणओं और संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए इस पर अंतिम फैसला आला कमान के स्तर से ही होगा. हालांकि पार्टी के आंतरिक सूत्रों के अनुसार, अगर रालोसपा को शामिल भी किया जाता है, तो पांच या छह सीटों से ज्यादा भाजपा देने के मूड में नहीं है.

हालांकि प्रदेश इकाई के स्तर पर कोई भी आला पदाधिकारी इस पर कुछ भी अभी बोलने से साफ इंकार कर रहे हैं. सब यही कह रहे हैं कि अगर फैसला होता है, तो इसकी जानकारी जल्द ही सार्वजनिक कर दी जायेगी. फिलहाल इस पर मंथन होने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पायेगी.वहीं, दूसरी तरफ मुकेश सहनी की पार्टी वीआइपी के बड़े संख्या में नेता भाजपा आने की जुगत में हैं. परंतु भाजपा उन्हें लेने के लिए फिलहाल पूरी तरह से तैयार नहीं है.

मुकेश सहनी की पार्टी के नेता भाजपा के कई नेताओं से लगातार मुलाकात कर रहे हैं. भाजपा नेताओं ने इस बात की पुष्टि की है, लेकिन जब तक कुछ भी अंतिम स्तर पर फैसला नहीं हो जाता. तब तक कोई भी इस पर कुछ नहीं कहने को तैयार हैं. आने वाले दिन में भाजपा में कुछ नये बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें