1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha election date 2020 cpiml released first list of 30 seats asj

Bihar Vidhan Sabha Election : महागठबंधन में सीट शेयरिंग का नहीं सुलझा पेच, माले ने जारी की 30 सीटों की पहली सूची

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
भाकपा-माले ने विस की 30 सीटों की पहली सूची जारी कर दी है.
भाकपा-माले ने विस की 30 सीटों की पहली सूची जारी कर दी है.

Bihar Vidhan Sabha Election: महागठबंधन में सीट शेयरिंग का पेच सुलझ नहीं पाने के बाद वाम दलों के प्रमुख घटक दल भाकपा-माले ने विदानसभा चुनाव की 30 सीटों की पहली सूची जारी कर दी है. बुधवार को भाकपा-माले राज्य सचिव कुणाल ने कहा है कि विस चुनाव में सीटों के तालमेल को लेकर राजद के साथ राज्य स्तर पर कई राउंड की बातचीत चली.

हमने अपनी सीटों की संख्या घटाकर 30 और बाद में 20 प्रमुख सीटों पर दावेदारी स्वीकार कर लेने का प्रस्ताव रखा था. लेकिन, राजद की ओर से हमारे लिए जो सीटें प्रस्तावित की गयी हैं उनमें हमारे सघन कामकाज, आंदोलन व पहचान के पटना, औरंगाबाद, जहानाबाद, गया, बक्सर, नालंदा आदि जिलों की एक भी सीट शामिल नहीं है.

ऐसे में जब पहले चरण के नामांकन का दौर शुरू ही होनेवाला है, हम अपने सीटों की यह पहली सूची जारी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि एनडीए विरोधी मतों को समेटने की कोशिश अब तक नहीं हो पाना बेहद दुःखद है. माले ने कहा कि अब भी अगर संपूर्ण तालमेल की कोई संभावना बनती है, तो हम उस पर विचार करेंगे.

भाकपा-माले ने तरारी, अगिआंव, जगदीशपुर, संदेश, आरा, दरौली, जीरादेई, रघुनाथपुर, बलरामपुर, पालीगंज, मसौढ़ी, फुलवारीशरीफ, काराकाट, ओबरा, अरवल, घोसी, सिकटा, भोरे, कुर्था, जहानाबाद, हिलसा, इस्लामुपर, हायाघाट, वारिसनगर, औराई, गायघाट, बेनीपट्टी, शेरघाटी, डुमरांव व चैनपुर से उतारे उम्मीदवार.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें