1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha election 2020 live update pm modi and rahul gandhi rally chhapra tejashwi yadav rjd attack nitish kumar lalu yadav twitter pushpam priya and kanhaiya kumar jnu speech tej pratap bihar chunav second phase district list latest news avh

Bihar Vidhan Sabha Election LIVE Update: सीएम नीतीश आज पांच जनसभाओं को करेंगे संबोधित, CM योगी की रैली रक्सौल और सीतामढ़ी में

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Vidhan Sabha Election 2020, CM Nitish Rally Today, Timing, Place
Bihar Vidhan Sabha Election 2020, CM Nitish Rally Today, Timing, Place
Prabhat Khabar Graphics

Bihar vidhan sabha election 2020, PM modi rally LIVE Update : बिहार चुनाव के दूसरे चरण का प्रचार प्रसार आज थम जाएगा. दूसरे चरण में राज्य के 94 सीटों पर वोटिंग है. एक ओर जहां एनडीए (BJP+JDU+HAM+VIP) के कई मंत्रियों की साख दांव पर है, वहीं राजद (RJD News) के नेता तेजस्वी और तेजप्रताप (Tejashwi and Tej Pratap) के किस्मत का फैसला भी इसी चरण के चुनाव में होगा. चुनाव प्रचार के अंतिम दिन होने के कारण आज सभी दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है. पीएम मोदी (PM Modi Rally in bihar) आज बिहार में रैली कर रहे हैं. बिहार चुनाव से जुड़े हर लेटेस्ट अपडेट के लिए पेज पर बने रहिए...

email
TwitterFacebookemailemail

आज मैदान में उतरेंगे भाजपा के कई दिग्गज

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी समेत तमाम दिग्गज नेता साेमवार को प्रचार में पूरी ताकत लगायेंगे. इनकी अलग-अलग स्थानों पर जनसभाएं हाेंगी. साथ ही रोड शो भी होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम नीतीश की पहली सभा कल मधेपुरा में

निश्चय संवाद कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को मधेपुरा और सुपौल जिला के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में पांच जनसभाओं को संबोधित करेंगे. सीएम की पहली सभा मधेपुरा जिला अंतर्गत आलमनगर के पानी टंकी मैदान, आलमनगर, प्रखंड-आलमनगर, दूसरी सभा बिहारीगंज के एसबीजेएस उच्च विद्यालय का मैदान, उदाकिशुनगंज, प्रखंड-उदाकिशुनगंज में होगी. वहीं तीसरी सभा सुपौल जिला के त्रिवेणीगंज (अजा) में आरकेबीए उच्च विद्यालय का मैदान, त्रिवेणीगंज, प्रखंड-त्रिवेणीगंज में होगी. चौथी सभा पिपरा के कोशी प्रोजेक्ट मैदान, महा बाजार प्रखंड-पिपरा में तो पांचवी सभा को निर्मली के हरावत उच्च विद्यालय का मैदान, गणपतगंज, प्रखंड-राघोपुर में संबोधित करेंगे. इस दौरान पार्टी नेताओं को कोरोना को लेकर जरूरी गाइडलाइन का हर हाल में पालन करने का निर्देश दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

मतदान में किसी से डरने की जरूरत नहीं : एसएसपी

दूसरे चरण के तहत रविवार की शाम से चुनाव प्रचार का शोर थमते ही पुलिस पूरी तरह से चौकन्नी हो गयी. रविवार की शाम एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा व अर्द्धसैनिक बल के नोडल पदाधिकारियों ने शहर के कई छोटे-बड़े पोलिंग बूथों का निरीक्षण किया. पदाधिकारियों की टीम ने बूथों का सुरक्षा व्यवस्था सहित कई मूलभूत सुविधाओं की जांच की. एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने बताया कि मतदान में किसी से डरने की जरूरत नहीं.

email
TwitterFacebookemailemail

भाड़ा 120 रुपये से अधिक आता है, तब ऊपर का किराया ही देना होगा वोटर को

टैक्सी सर्विस देने वाली कंपनी उबर पटना सिटी में 80 वर्ष से अधिक उम्र वाले सीनियर सिटीजन और दिव्यांग मतदाताओं को कुछ शर्त के साथ मुफ्त में अपने घर से पोलिंग स्टेशन तथा लाने- ले जाने की सुविधा देगी. बिहार विधान सभा चुनाव में पहली बार ऐसा हो रहा है. अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि घर से पोलिंग बूथ तक आने या जाने का किराया 120 रुपये आता है तो वोटर को एक भी पैसा नहीं देना होगा. यदि भाड़ा 120 रुपये से अधिक आता है तो वोटर को 120 रुपये काटकर बाकी का भुगतान करना होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

महागठबंधन कार्यकर्ता के खिलाफ लगाया आरोप

एनडीए कार्यकर्ता मोहन कुमार दुबे ने एसपी से जान-माल बचाने की गुहार लगायी है. एनडीए कार्यकर्ता ने एसपी को आवेदन देकर महागठबंधन कार्यकर्ता के खिलाफ यह आरोप लगाया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सिविल लाइन के मोहन कुमार दूबे एनडीए के कार्यकर्ता हैं. चुनाव के दरम्यान मोहन कुमार दुबे एनडीए के पक्ष में बढ़-चढ़कर चुनाव प्रचार में लगे हुए थे. सोशल मीडिया पर महागठबंधन के खिलाफ लिखने को लेकर महागठबंधन के कार्यकर्ताओं ने फोन पर धमकी दी.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी के बयान पर कांग्रेस का पलटवार

पीएम मोदी ने आज बिहार में चार रैलियां की और कांग्रेस सहित विपक्ष पर कर वार किए. कांग्रेस ने इस पर पलटवार किया. कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि माननीय. मोदी जी, 2015 चुनाव में नीतीश कुमार जी को '18वीं सदी की मानसिकता वाला' बता गए थे. आज उन्हें छपरा में 'डबल इंजन' बता रहे. सच ये है कि ये 'डबल धोखे' की सरकार है. एक 'जुमलेबाज' और एक 'धोखेबाज', बिहार की जनता करेगी दोनों का इलाज!#बोले_बिहार_बदलें_सरकार.

email
TwitterFacebookemailemail

PM modi Rally in Bagaha: पीएम मोदी का विपक्ष पर वार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बगहा रैली में विपक्ष पर वार करते हुए कहा कि राजनीतिक स्वार्थ के लिए एनडीए के विरोध में खड़े लोगों के पास ना तो तथ्य हैं और ना तर्क. राष्ट्रहित और जनहित के लिए उठाए गए, हर कदम का विरोध करना, हताशा-निराशा का वातावरण पैदा करना, नकारात्मकता-नकारात्मकता-नकारात्मकता यही इनकी रणनीति है. इससे पहले उन्होंने कहा कि आज जब आत्मनिर्भर भारत अभियान के लक्ष्य को लेकर देश आगे बढ़ रहा है तो इसमें भी चंपारण अहम भूमिका निभाने वाला है. असल में बापू ने यहीं से स्वाबलंबन को सत्याग्रह का व्यापक हिस्सा बनाया था. यहीं से गांधीजी ने गांव के स्वाबलंबन के अपने सपने को आगे बढ़ाया.

email
TwitterFacebookemailemail

तो बिहार में फिर आ जाएगा जंगलराज

केद्रीय मंत्री आरके सिंह ने कहा कि बिहार में अगर महागठबंधन की सरकार सत्ता में आयी तो यह काफी दुर्भाग्यशाली होगा. उन्होंने कि तेजस्वी में वही लक्षण है जो लालू यादव में थे. उदाहरण के लिए आप देखें तो उन्होंने किन किन लोगों को टिकट दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

बगहा से पीएम मोदी LIVE:

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी के भाषण पर तेजस्वी यादव का पलटवार

पीएम मोदी के भाषण पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने 2014 में मोतिहारी की चुनावी सभा में कहा था कि वो मोतिहारी की बंद चीनी मिल को शुरू करवा अगली बार मोतिहारी आगमन पर उसमें बनी चीनी की ही चाय पियेंगे. प्रधानमंत्री जी आज 6 वर्ष बाद मोतिहारी आए लेकिन उस बंद चीनी मिल एवं चाय के बारे में कुछ नहीं बोले?

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी ने मोतिहारी में कहानी से समझाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के रण में आज प्रचार कर रहे हैं. छपरा और समस्तीपुर के बाद मोतिहारी पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर वार तो किया ही, साथ ही एक कहानी भी सुनाई. कहा कि जो एक बार पेट खराब कर दे उसे दोबारा कोई नहीं खाता.

email
TwitterFacebookemailemail

NDA सरकार ही युवाओं को रोजगार दिला सकती है: पीएम मोदी

मोतिहारी में पीएम मोदी ने कहा कि सदियों के लंबे इंतज़ार के बाद, तप-तपस्या के लंबे दौर के बाद, जो अवसर आया है, उसके लिए रामायण की रचनास्थली से जुड़े आप सभी को मैं बधाई देता हूं. बिहार के युवाओं को बिहार में ही अच्छा और सम्मानजनक रोज़गार मिले, ये बहुत ज़रूरी है. सवाल ये है कि ये कौन दिला सकता है? वो लोग जिन्होंने बिहार को अंधेरे और अपराध की पहचान दी? वो लोग जिनके लिए रोजगार देना करोड़ों की कमाई का माध्यम है. या फिर नीतीश जी के नेतृत्व में एनडीए, जिसने बिहार को बीमारू राज्य की श्रेणी से बाहर निकालने का अद्भुत काम किया.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में कितने युवराज

पीएम मोदी ने रैली में कहा कि जंगलराज के युवराज के साथ यूपी के युवराज मिल गए हैं. एक तरफ डबल युवराज हैं तो दूसरी तरफ डंबल इंजन की सरकार, इस पर जदयू प्रवक्ता अजय आलोक ने ट्वीट किया- यहाँ के दूसरे युवराज कौन हैं ? चिराग़ बाबू हनुमान नहीं युवराज हो कान खोल के सुनो PM की बात , दिल्ली वाले युवराज बड़े भई आप मंझले और छोटा जंगल राज युवराज

email
TwitterFacebookemailemail

Pm modi Rally In bihar: मोतिहारी में पीएम मोदी की रैली, पहुंचे कई नेता

समस्तीपुर के बाद पीएम मोदी की रैली मोतिहारी के गांधी मैदान में सभा शुरू होने वाली है. पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, जदयू के सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, शिवहर सांसद रमा देवी, केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, सांसद सह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधामोहन सिंह पहुंच चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

एक तरफ डबल युवराज, दूसरी तरफ डबल इंजन की सरकार

समस्तीपुर की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राजद नेता तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि आज बिहार में एक तरफ डबल इंजन' की सरकार है तो दूसरी तरफ डबल-डबल युवराज हैं. जो हाल उत्तर प्रदेश चुनाव में डबल-डबल युवराज का हुआ, वही बिहार में होगा, खासकर जंगलराज के युवराज का. उत्तर प्रदेश चुनाव का हवाला देते हुए मोदी ने कहा कि तीन-चार साल पहले उत्तर प्रदेश के चुनाव में भी डबल-डबल युवराज बस के ऊपर चढ़कर लोगों के सामने हाथ हिला रहे थे और उत्तर प्रदेश की जनता ने वहां उन्हें घर लौटा दिया था.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी ने पूछा- जंगलराज के युवराज पर भरोसा कर सकते हैं

समस्तीपुर रैली में पीएम मोदी ने पूछा- आप मुझे बताइए, जंगलराज की विरासत, जंगलराज के युवराज क्या बिहार में उचित माहौल का विश्वास दे सकते हैं? जो वामपंथी, नक्सलवाद को हवा देते हैं, जिनका उद्योगों और फैक्ट्रियों को बंद कराने का इतिहास रहा है, वो निवेश का माहौल बना सकते हैं क्या?

email
TwitterFacebookemailemail

PM modi Rally: कुछ लोग चुनाव आते गरीब-गरीब जपने लगते हैं

छपरा में रैली करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समस्तीपुर में रैली कर विपक्ष को निशाने पर लिया. कहा कि सरदार साहब ने पूरा जीवन सिर्फ और सिर्फ देश के लिए लगाया की नहीं? सरदार साहब कांग्रेस पार्टी के थे कि नहीं? फिर भी कांग्रेस पार्टी कल सरदार पटेल की जन्म जयंती पर उनका स्मरण तक नहीं किया. उन्होंने कहा कि आप मुझे बताइए, जंगलराज की विरासत, जंगलराज के युवराज क्या बिहार में उचित माहौल का विश्वास दे सकते हैं?

जो वामपंथी, नक्सलवाद को हवा देते हैं, जिनका उद्योगों और फैक्ट्रियों को बंद कराने का इतिहास रहा है, वो निवेश का माहौल बना सकते हैं क्या? पीएम मोदी ने कहा, इन लोगों को गरीब की परेशानी, उसकी मुसीबतों से कोई लेना देता नहीं है. इन्हें गरीब सिर्फ और सिर्फ चुनाव में याद आते हैं. जब चुनाव आते हैं तो ये माला जपना शुरू कर देते हैं- गरीब, गरीब, गरीब... जब चुनाव पूरा हुआ तब ये बस अपने परिवार का कुनबा लेकर बैठ जाते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी की समस्तीपुर में रैली शुरू, देखें LIVE

email
TwitterFacebookemailemail

रालोसपा प्रत्याशी पर फायरिंग की हो जांच

रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने अपनी पार्टी के दफ्तर पर हुई फायरिंग की उच्‍चस्‍तरीय जांच की मांग की है. पटना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्‍होंने कहा कि चुनाव आयोग को भी इसमें हस्‍तक्षेप करना चाहिए. उन्‍होंने चुनाव में अपनी और पार्टी के अन्‍य नेताओं, उम्‍मीदवारों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े करते हुए कहा कि इसका कोई इंतजाम नहीं दिख रहा है. बता दें कि पूर्णिया में कल एक रालोसपा प्रत्याशी पर गोली चली थी.

email
TwitterFacebookemailemail

BJP के नेता सीएम नीतीश को लेकर इतने नतमस्तक क्यों हो रहे हैं?

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कि हर हाल में बिहार में सीएम नीतीश कुमार ही होंगे. इस पर पलटवार करते हुए लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने कहा है कि भाजपा के नेता मुख्यमंत्री जी को लेकर इतने नतमस्तक क्यों हो रहे हैं? जो बात वो कह रहे हैं वो ठीक कह रहे हैं उनको(नीतीश कुमार) सीट नहीं आएगी. साथ ही कहा कि इसमें कहीं कोई शंका नहीं होनी चाहिए कि अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं के लिए 10 नवंबर के बाद पुन: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजद के साथ हाथ मिला सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

Chiarg paswan: चिराग ने फिर साधा सीएम नीतीश पर निशाना,

लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने एक बार से मुख्यमंत्री नीतीश पर निशाना साधा. कहा कि इसमें कहीं कोई शंका नहीं होनी चाहिए कि अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं के लिए 10 नवंबर के बाद पुन: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजद के साथ हाथ मिला सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

Tejashwi Yadav News: तेजस्वी ने पीएम मोदी से पूछे ये 11 सवाल

तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी चूंकि आज बिहार के चुनावी दौरे पर आ रहे हैं तो बिहारवासियों को आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि वो सकारात्मकता के साथ केवल और केवल बिहार और बिहारवासियों के जीवन और बेहतरी से संबंधित ज्वलंत मुद्दों, समस्याओं और उनके कार्यकाल में हुए निवारण पर अपना मंतव्य रखेंगे. इसके बाद महागठबंधन से सीएम कैंडिडेट तेजस्वी यादव ने अपने दूसरे ट्वीट में पीएम मोदी से 11 सवाल पूछा है.

email
TwitterFacebookemailemail

PM modi on pulwama: पुलवामा पर फिर बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने छपरा रैली में कह- 2-3 दिन पहले पड़ोसी देश ने पुलवामा हमले की सच्चाई को स्वीकारा है. इस सच्चाई ने उन लोगों के चेहरे से नकाब हटा दिया, जो हमले के बाद अफवाएं फैला रहे थे.

email
TwitterFacebookemailemail

मां तुम छठ पूजा की तैयारी करो, दिल्ली में तुम्हारा बेटा बैठा है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छपरा में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार की माताओं को मैं कहना चाहता हूं कि तुम छठ पूजा की तैयारी करो, दिल्ली में तुम्हारा बेटा बैठा है. इस दौरान उन्होंने कोरोना लॉकडाउन के दौरान मुफ्त अनाज की सुविधा छठ पूजा तक देने का जिक्र किया. साथ ही एक वीडियो की भी चर्चा की कि बिहार की पीएम मोदी को लेकर क्या सोचती हैं. उन्होंने कहा कि डबल इंजन वाली एनडीए सरकार बिहार के विकास के लिए प्रतिबद्ध है और ये डबल-डबल युवराज अपने-अपने सिंहासन को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी ने राहुल-तेजस्वी पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने राहुल तेजस्वी पर निशाना साधा है. छपरा की रैली में पीएम ने कहा, 'आज बिहार के सामने, डबल इंजन की सरकार है, तो दूसरी तरफ डबल-डबल युवराज भी हैं. डबल इंजन वाली एनडीए सरकार, बिहार के विकास के लिए प्रतिबद्ध है, तो ये डबल-डबल युवराज अपने-अपने सिंहासन को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं.'

email
TwitterFacebookemailemail

राघोपुर में समीकरण

बिहार के सबसे चर्चित सीटों में शुमार राघोपुर विस क्षेत्र कई मायने में काफी अलग है. चाहे इसकी भौगोलिक स्थिति की बात हो या सामाजिक, दोनों एकदम अलग हैं. इस इलाके में दो जाति यादव व राजपूत बहुलता वाले इस क्षेत्र में एक बड़ा वर्ग ऐसा भी है, जो एकदम चुप है और सीधे चुनाव के दिन ही मुखर होकर मतदान कर बेबाकी दिखाने में विश्वास करता है.

email
TwitterFacebookemailemail

हसनपुर की लड़ाई तेज प्रताप के लिए आसान नहीं

हसनपुर की लड़ाई तेज प्रताप के लिए आसान नहीं है. आज तीसरी बार तेजस्वी यादव हसनपुर आएंगे. हसनपुर में तेजस्वी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. इससे पहलै भी तेजस्वी दो बार हसनपुर आ चुके हैं. बता दें कि तेज प्रताप महुआ सीट छोड़कर हसनपुर से चुनाव लड़ रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम की रैली से पहले सीपीआई ने बोला हमला

पीएम मोदी की रैली से पहले सीपीआई ने सरकार पर हमला बोला है. सीपीआई ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि बिहार को मिले स्पेशल पैकेज एक धोखा है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीतामढ़ी में ये है मुद्दा

सीतामढ़ी (Sitamarhi news) जिले की तीन विधानसभा सीटों सीतामढ़ी, बेलसंड और रुन्नीसैदपुर में तीन नवंबर को मतदान होगा. सीतामढ़ी में राजद और भाजपा के उम्मीदवार आमने-सामने हैं, वहीं बेलसंड और रुन्नीसैदपुर में लोजपा ने मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने की कोशिश की है. रुन्नीसैदपुर और बेलसंड बाढ़पीड़ित क्षेत्र हैं, तो सीतामढ़ी शहरी इलाकों में जलजमाव और अतिक्रण की समस्या से जूझ रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

मोदी की रैली से पहले तेजस्वी ने की ये मांग

पीएम मोदी की रैली से पहले तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया है. तेजस्वी ने कहा, ' प्रधानमंत्री जी चूँकि आज बिहार के चुनावी दौरे पर आ रहे है तो बिहारवासियों को आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि वो सकारात्मकता के साथ केवल और केवल बिहार और बिहारवासियों के जीवन व बेहतरी से संबंधित ज्वलंत मुद्दों, समस्याओं और उनके कार्यकाल में हुए निवारण पर अपना मंतव्य रखेंगे.'

email
TwitterFacebookemailemail

जिरादेई का समीकरण

2015 के चुनाव में जिरादेई से रमेश सिंह कुशवाहा विजयी हुए थे. वहीं, भाजपा के आशा पाठक दूसरे स्थान पर रही थीं. इस बार के चुनाव में भाजपा व जदयू साथ हैं. वहीं राजद भाकपा -माले के साथ खड़ा है. इस बार भाकपा- माले ने अमरजीत कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया है, जबकि एनडीए ने निवर्तमान विधायक का टिकट काटकर कमला सिंह को उम्मीदवार बनाया है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार दौरे से पहले पीएम ने दिया संदेश

बिहार दौरे से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा- कल रविवार के दिन बिहार के लोगों के बीच रहूंगा. लोकतंत्र के महापर्व में छपरा, समस्तीपुर, मोतिहारी और बगहा की जनसभाओं में जनता-जनार्दन का आशीर्वाद लूंगा.

email
TwitterFacebookemailemail

13 लाख 57 हजार 785 मतदाता

दूसरे चरण में दरभंगा के कुल पांच विधानसभा क्षेत्र बेनीपुर, अलीनगर, गौड़ाबौराम, कुशेश्वरस्थान व दरभंगा ग्रामीण में मतदान होगा. 13 लाख 57 हजार 785 मतदाता 72 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. 'विकास', 'बेरोजगारी', 'महंगाई', 'बाढ़', 'मजदूरों का पलायन', 'सड़क', 'जलजमाव' प्रमुख चुनावी मुद्दा बनकर उभरा है.

email
TwitterFacebookemailemail

दरभंगा में ये है मुद्दा

दरभंगा (Darbhanga News) जिले की 10 में से पांच सीटों पर आज चुनाव का शोर थम जायेगा. इन पांच सीटों पर 3 नवंबर को वोट डाले जायेंगे. ग्रामीण इलाके के इन पांच सीटों पर वैसे तो बेरोजगारी, बाढ़ और पलायन जैसे मुद्दों पर बहस तेज है, लेकिन मतदाताओं की खामोशी से उम्मीदवार परेशान है.

email
TwitterFacebookemailemail

चुनावी बैटल में ये इलाके महत्वपूर्ण

हार के चुनावी बैटल में वैशाली, सारण (Saran news), चंपारण और मगध क्षेत्र इन दिनों प्रदेश के सियासी घमासान का सबसे बड़ा ग्राउंड बने हुए हैं. यह तय है कि चुनाव कोई जीते, मुख्यमंत्री इसी क्षेत्र की राजनीति करने वाला नेता बनेगा

email
TwitterFacebookemailemail

मोदी की रैली से पहले बीजेपी को राहत !

बिहार चुनाव में फ्री कोरोना वैक्सीन (Free Corona Vaccine) वादे पर बीजेपी को चुनाव आयोग से राहत मिली है. चुनाव आयोग ने इस मामले में बीजेपी को राहत देते हुए इसे आदर्श आचार सहिंता का उल्लंघन नहीं माना है. आयोग ने कहा है कि कोरोना वैक्सीन का वादा करना आचार सहिंता का उल्लंघन नहीं है

email
TwitterFacebookemailemail

चुनावी घमासान

बिहार चुनाव के दूसरे चरण का प्रचार प्रसार आज थम जाएगा. दूसरे चरण में राज्य के 94 सीटों पर वोटिंग है. एक ओर जहां एनडीए (BJP+JDU+HAM+VIP) के कई मंत्रियों की साख दांव पर है, वहीं राजद (RJD News) के नेता तेजस्वी और तेजप्रताप (Tejashwi and Tej Pratap) के किस्मत का फैसला भी इसी चरण के चुनाव में होगा. चुनाव प्रचार के अंतिम दिन होने के कारण आज सभी दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें