1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha election 2020 bahubali leader anant singh mokama kaushal yadav nawada other political future close evm first phase polling avh

Bihar Vidhan Sabha Election 2020: अनंत सिंह, कौशल यादव सहित बिहार के इन बाहुबलियों की किस्मत EVM में कैद, देखें लिस्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अनंत सिंह, कौशल यादव सहित बिहार के इन बाहुबलियों की किस्मत EVM में कैद, देखें लिस्ट
अनंत सिंह, कौशल यादव सहित बिहार के इन बाहुबलियों की किस्मत EVM में कैद, देखें लिस्ट
प्रभात खबर ग्राफिक्स

Bihar Vidhan Sabha Election 2020, Bahubali News Update: बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में जहां लगभग 54% वोट पड़ा, वहीं अनंत सिंह(Anant Singh Mokama), कौशल यादव समेत कई बाहुबली नेताओं की किस्मत भी ईवीएम में कैद हो गया. बिहार विधानसभा चुनाव का रिजल्ट (Bihar Chunav Result) 10 नवंबर को आएगा, तब तक के लिए इन बाहुबलियों की किस्मत ईवीएम में कैद रहेगा.

बिहार चुनाव के पहले चरण में मोकामा सीट से राजद कैंडिडेट अनंत सिंह, नवादा से जदयू कैंडिडेट कौशल यादव (Kaushal yadav nawada), बिक्रम से कांग्रेस कैंडिडेट सिद्धार्थ सहित कई बाहुबली चुनावी मैदान में थे, कल हुए वोटिंग के बाद इन बाहुबलियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गया है.

परिवार वाले भी मैदान में- बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार कई बाहुबलियों के परिवार वाले भी मैदान में थे, जिसमें नवादा सीट से राजवल्लभ यादव की पत्नी विभा देवी, संदेश सीट से अरुण यादव की पत्नी और गोविंदपुर सीट से कौशल यादव की पत्नी मैदान में है.

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के दौरान देश और दुनिया के सबसे बड़े चुनाव का आगाज बिहार में हो गया. बुधवार को बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhan sabha Chunav) के पहले चरण में मतदाताओं के उत्साह के आगे कोरोना का डर फीका पड़ गया. इस चरण में 54.01 फीसदी वोटिंग हुई. यह 2015 के विधानसभा चुनाव के मतदान प्रतिशत (54.75%) के लगभग बराबर है. बांका में 59.57 फीसदी मतदान हुआ है. जो पिछले चुनाव के 56.43 वोट प्रतिशत से भी अधिक है. वहीं इन्हीं विधानसभाओं में सबसे कम मुंगेर में मात्र 47.36 फीसदी वोटिंग हुई है. जो इसी विधानसभा के पिछले चुनाव के वोट प्रतिशत 52.24 फीसदी से भी कम है.

Posted by : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें