1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha chunav 2020 date and result bjp 120 digital rath jdu and ham bihar vidhan sabha election latest update avh

बिहार के चुनावी कुरुक्षेत्र में 120 डिजिटल रथ उतारेगी भाजपा, आत्मनिर्भर बिहार का पंचलाइन करेंगे पॉपुलर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BJP
BJP
Twitter

बिहार विधानसभा चुनाव में कोरोना वायरस के कारण इसबार अलग नजारा दिखेगा. कोरोना खतरे के कारण चुनाव आयोग ने पहले ही रैली नहीं करनेवाले का निर्देश दे चुकी है, जिसके बाद बीजेपी बिहार में इस बार डिजिटल रथ रैली निकलाने की तैयारी में है. बीजेपी बिहार विधानसभा चुनाव में करीब 120 डिजिटल रथ निकालेगी.

डिजिटल रथ यात्रा के जरिए पार्टी की कोशिश बिहार के ग्रामीण वोटरों को लुभाने की है, जिससे चुनाव में पार्टी को फायदा मिले. यह डिजिटल रथ पूरे चुनाव के दौरान राज्य के अलग अलग गांवों में जाएगी और वहां पीएम मोदी के आत्मनिर्भर भारत से लेकर उनके कामों के बारे में बताएगी.

बीजेपी के प्रदेश महासचिव देवेंद्र कुमार ने टाइम्स को बताया कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी के 120 डिजिटल रथ उतरेगी. हम आने वाले एक दो दिनों में लगभग 20 रथ को रवाना कर देंगे. इस रथ पर 'जन जन की पुकार, आत्मनिर्भर बिहार' लिखा रहेगा.

अन्य दल भी उतारेगी रथ- बता दें कि बीजेपी के अलावा हम पार्टी भी डिजिटल रथ उतारने की तैयारी में है. हम इस चुनाव में 50 डिजिटल रथ उतारेगी. इस रथ पर '15 साल का सुशासन बनाम 15 साल का जंगलराज' लिखा जाएगा. वहीं जदयू भी डिजिटल रथ उतारने की तैयारी में है.

71 सीटों के लिए नामांकन आज से शुरू- बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 71 सीटों के लिए आज से नामांकन शुरू हो गया है. जबकि, चुनाव में गठबंधन के आसरे जीत के दावे के साथ उतरी पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है. एनडीए में लोजपा को लेकर स्थिति साफ नहीं हो सकी है. दूसरी तरफ महागठबंधन में कांग्रेस और राजद के बीच सीट बंटवारे का फॉर्मूला तय नहीं हो सका है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें