1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha chunav 2020 date and nomination nepal currency seized kp sharma oli conspiracy avh

बिहार विधान सभा चुनाव में आखिर क्या फसाद की साजिश रच रहा है नेपाल, क्या है पुलिस की Report

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार विधान सभा चुनाव में आखिर क्या फसाद की साजिश रच रहा है नेपाल, क्या है पुलिस की Report
बिहार विधान सभा चुनाव में आखिर क्या फसाद की साजिश रच रहा है नेपाल, क्या है पुलिस की Report
pti

Bihar election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के सेकेंड फेज का नामांकन जारी है. वहीं चुनाव आयोग की टीम आचार सहिंता के बाद ही लगातार सक्रिय है. इसी बीच नेपाल को लेकर बिहार पुलिस ने एक खुलासा किया है. चुनाव आयोग की टीम ने अब तक 34 लाख से अधिक का नोट करेंसी को छापामारी कर पकड़ा है.

चुनाव आयोग के मुताबिक आचार सहिंता के दौरान पुलिस टीम की छापेमारी से अब तक 34 लाख से अधिक की नेपाली नोट करेंसी पकड़ी गई है. वहीं 1 करोड़ से अधिक का भारतीय नोट भी पकड़ा गया है.

अब तक ये सामान बरामद- आचार सहिंता के दौरान छापेमारी से विभिन्न एजेंसियों द्वारा 6.1 करोड़ जिसमें 3523520 नेपाली करेंसी, 44 चारपहिया वाहन, 150 ग्राम ब्राउन शूगर, 393.710 किलोग्राम गांजा, 2400 ग्राम चरण, 9.5 किलो अफीम, 40 पैकेट स्मैक और 40 लीटर स्पिरिट जब्त की गयी है.

नेपाल से बनी है इन मुद्दों पर सहमति- बिहार विधानसभा चुनांव में भारत नेपाल सीमा पर सुरक्षा को लेकर जिला के सीमा से सटे नेपाल के तीन जिलों के जॉइंट बॉर्डर सीक्युरिटी की बैठक समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में हुई. दोनो देशो के प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारियों की बैठक लगभग दो घंटो तक हुई.

बैठक में दोनों देशों के बीच 66 किलोमीटर बॉर्डर एरिया में संयुक्त पेट्रोलिंग, भारत से सटे नेपाल सीमा को सील करने, सीमा से सटे 100 किलोमीटर रेंज में नेपाली एफएम रेडिओ के प्रसारण को बंद करने ताकि सीमा से सटे विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी नेपाली एफ एम से चुनाव प्रचार न कर सकें. साथ ही सीमा क्षेत्र में अपराधियों की धर पकड़ सहित सुरक्षा को लेकर कई अन्य मुद्दों पर सहमति बनी.

Posted By : Avinish Kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें