1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar tax collection is major issue for finance department of government planning to increase tax in bihar budget 2021 22 news updates skt

Tax News: बिहार के लोगों पर बढ़ सकता है टैक्स का बोझ, जानें आर्थिक संकट से बाहर निकलने सरकार क्या बना रही प्लान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
twitter

कोरोनाकाल में आर्थिक संकट से जूझने के कारण बिहार सरकार नए वित्तीय साल में करों की संरचना में बदलाव करने का प्लान बना रही है. सरकार अब टैक्सों में बढ़ोत्तरी की संभावना पर विचार कर रही है. इसके लिए विभागों से प्रस्ताव मांगे गए हैं. वहीं अब सरकार विशेषज्ञों की मीटिंग की बुलाने जा रही है. जो करों को लेकर सरकार को सुझाव देगी.

बिहार में बजट सत्र की शुरुआत होने वाली है. जिसे लेकर सरकार की तैयारियां तेजी से चल रही है. वहीं कोरोना के कारण सरकार आर्थिक संकट से गुजर रही है. जिससे उबरने के लिए अब टैक्सों में भी बदलाव की तैयारी है. राज्य सरकार ने विभागों से प्रस्ताव भी मांगा है. साथ ही अब विशेषज्ञों की बैठक भी होने जा रही है. बिहार में टैक्स से जुड़ी हर News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

राज्य सरकार ने तीन फरवरी को पुराने सचिवालय स्थित सभागार में बैठक बुलाई है. जिसकी अध्यक्षता उपमुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री तारकिशोर प्रसाद करेंगे. हालांकि यह बैठक हर साल आयोजित की जाती है. लेकिन इस बार बजट के पहले टैक्सों पर विचार किया जाना है.

बैठक में सीए, सीएस सहित करों से जुड़े वकील, जीएसटी सलाहकार, वैट पेट्रोलियम डीलर, बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स, बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन, व अन्य उद्योग संघों के प्रतिनिधि वगैरह हिस्सा ले सकते हैं.

बता दें कि सभी विभागों को करों को लेकर पहले भी पत्र लिखा जा चुका है. राजस्व एवं गैर कर-राजस्व के स्रोतों में बढ़ोतरी करने का प्रयास करने की सलाह दी गई है. पत्र के जरिये राजस्व वृद्धि की संभावनाओं से जुड़ा प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजने की बात कही गई है.

Posted By :Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें