1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar political news rjd change work culture lobbying not give position know what tejashwi yadav said rdy

Bihar News: राजद बदलेगी कार्य संस्कृति, पैरवी से नहीं मिलेगा पद, जानें क्या बोले-तेजस्वी यादव

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सदस्यता अभियान में तेजी दिखाने की बात कहते हुए कहा कि हमलोगों को एक करोड़ सदस्य बनाने हैं. प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 41109, पंचायत में 1181 सदस्य होंगे. कार्यकर्ताओं को अपनी कमियों को दूर कर जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत करने की सलाह दी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सदस्यता अभियान की समीक्षा बैठक में तेजस्वी यादव, जगदानंद िसंह व अन्य.
सदस्यता अभियान की समीक्षा बैठक में तेजस्वी यादव, जगदानंद िसंह व अन्य.
प्रभात खबर

पटना. राजद आने वाले दिनों में एक करोड़ सदस्य बनायेगा. पार्टी की कार्यप्रणाली में बदलाव लाये जायेंगे. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने राजद के पदाधिकारियों-कार्यकर्ताओं को अपनी कमियों को दूर कर जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत करने की सलाह दी है. राजद प्रदेश मुख्यालय सभागार में पार्टी के सदस्यता अभियान की सोमवार को हुई समीक्षा बैठक में जिलाध्यक्ष एवं प्रधान महासचिवों को कार्य संस्कृति में बदलाव की नसीहत देते हुए कहा कि पार्टी में एकमात्र नेता लालू प्रसाद हैं.

किसी के कहने पर संगठन चलाने वाली संस्कृति को बदलना ही होगा. संगठन किसी के कहने पर नहीं बनता है, इस पर सभी को समझ बनानी होगी. सत्ता में आने के लिए प्रत्येक वर्ग तक पहुंचाना है. तेजस्वी ने सदस्यता अभियान में तेजी दिखाने की बात कहते हुए कहा कि हमलोगों को एक करोड़ सदस्य बनाने हैं. प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 41109, पंचायत में 1181 सदस्य होंगे.

जगदानंद सिंह बोले सदस्यता रसीद को ‘संकल्प पत्र ’ मानें

प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने 10 फरवरी, 2022 को सदस्यता अभियान की शुरुआत की थी. सदस्यता रसीद को ‘संकल्प पत्र ’ मान कर इसको ईमानदारी से चलाने की आवश्यकता है. संचालन प्रधान महासचिव आलोक मेहता ने किया. मौके पर राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक, प्रदेश उपाध्यक्ष वृशिण पटेल, डाॅ तनवीर हसन, प्रदेश प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव, एजाज अहमद आदि मौजूद रहे.

पिता लालू प्रसाद को अपना इस्तीफा सौंपेंगे तेज प्रताप

पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने इस्तीफा की मंशा जता कर पार्टी और परिवार में हलचल मचा दी है.पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप हसनपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. उन्होंने सोमवार रात ट्वीट के जरिये बताया है कि मैंने अपने पिता के नक्शे कदम पर चलने का काम किया. सभी कार्यकर्ताओं को सम्मान दिया. जल्द अपने पिता से मिल कर अपना इस्तीफा दूंगा. माना जा रहा है कि वह राजद की सदस्यता से इस्तीफा देने की बात कर रहे हैं. ट्वीट और कार्यशैली से विवादों में रहने वाले तेज प्रताप पार्टी के कुछ नेताओं से नाराज चल रहे हैं. बीते 26 मार्च को दो ट्वीट किये थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें