1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar police constable exam date sarkari naukri uproar in many places during sepoy recruitment examination in bihar 21 candidates escaped in khagaria asj

Bihar Police Constable Exam Date Sarkari Naukri : बिहार में सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान कई जगहों पर हुआ हंगामा, खगड़िया में 21 परीक्षार्थी कॉपी लेकर फरार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
परीक्षार्थी
परीक्षार्थी
प्रभात खबर

खगड़िया. होमगार्ड भर्ती परीक्षा के दौरान रविवार को बीएड कॉलेज परीक्षा केंद्र पर कैमरामैन द्वारा चिह्नित अभ्यर्थियों को मदद करने के विरोध में परीक्षार्थियों ने हंगामा किया. इसके बाद 21 परीक्षार्थी ओएमआर शीट के साथ परीक्षा केंद्र से फरार हो गये.

एसडीओ धर्मेंद्र कुमार व एसडीपीओ आलोक रंजन ने परीक्षा केंद्र पहुंच कर मामले की जानकारी ली. केंद्राधीक्षक ने एसडीओ को बताया कि 21 अभ्यर्थी कॉपी लेकर फरार हो गये. हालांकि इसी दौरान ओएमआर शीट लेकर फरार हुए 21 में से 12 अभ्यर्थियों ने अन्य लोगों के माध्यम से बीएड कॉलेज रांको पहुंचा दिया.

शेष बचे नौ कॉपियां अब भी लापता हैं. केंद्राधीक्षक ने एसडीओ को भागे नौ छात्रों की सूची उपलब्ध करा दी है.

उल्लेखनीय है कि परीक्षा केंद्र पर कदाचारमुक्त परीक्षा संपन्न कराने के लिए लगाये गये कैमरामैन द्वारा कुछ चिह्नित अभ्यर्थियों को चिट (मदद) किया जा रहा था, जिससे परीक्षा दे रहे अभ्यर्थी आक्रोशित हो गये. आक्रोशित अभ्यर्थियों ने लगभग 30 मिनट तक हंगामा किया.

वैशाली के एक सेंटर पर दो फर्जी वीक्षकों को लेकर हंगामा

हाजीपुर जिले के जमुनीलाल कॉलेज केंद्र पर फर्जी वीक्षकों की तैनाती को लेकर अभ्यर्थियों ने हंगामा शुरू कर दिया. इस केंद्र पर दो वीक्षकों पर अभ्यर्थियों ने फर्जी होने का आरोप लगाते हुए कुछ देर हंगामा किया. सूचना मिलते ही पुलिस पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और दो वीक्षकों को वीक्षण कार्य से बाहर कर दिया. इसके बाद मामला शांत हुआ.

जहानाबाद में नहीं मिला प्रवेश तो की रोड़ेबाजी

जहानाबाद जिला मुख्यालय स्थित एएनएस कॉलेज परीक्षा केंद्र पर निर्धारित समय बीत जाने के बाद केंद्र में प्रवेश की इजाजत नहीं मिलने से नाराज अभ्यर्थियों ने हंगामा किया. रोड़ेबाजी भी की गयी. हालांकि मौके पर तैनात पुलिस के जवानों द्वारा हालात पर तत्काल काबू पा लिया गया. वहीं गौतम बुद्ध इंटरस्तरीय विद्यालय स्थित परीक्षा केंद्र पर कदाचार करते परीक्षार्थी को पकड़ा गया, जिसे परीक्षा से निष्कासित करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया.

लेट होने पर नहीं मिली परीक्षार्थियों को इंट्री

इधर पटना में प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से 12 बजे तक चली. परीक्षा केंद्र पर प्रवेश के लिए अभ्यर्थियों की रिपोर्टिंग टाइम दो घंटा पहले ही शुरू हो गयी थी. परीक्षा केंद्र के मुख्य प्रवेश द्वार पर परीक्षार्थी को गहन तलाशी के बाद प्रवेश की अनुमति मिली.

कोविड-19 से बचाव को लेकर जारी गाइडलाइन का पालन सभी केंद्रों पर किया गया. केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) के विशेष कार्य पदाधिकारी कमलाकांत प्रसाद ने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त हुई. सभी केंद्रों पर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गयी थी.

किसी भी परीक्षार्थी को प्रवेश पत्र एवं फोटो पहचान पत्र के बिना परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया गया. परीक्षा प्रारंभ होने के निर्धारित समय के बाद किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं दिया गया. सेंटर पर लेट से पहुंचने पर कई परीक्षार्थियों को केंद्र के अंदर जाने की अनुमति नहीं मिली.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें