1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar mlc election more than 98 percent voter turnout fir registered against three mla asj

Bihar MLC Election: जमकर हुआ मतदान, तीन विधायकों पर प्राथमिकी दर्ज, जानें कहां कितने पड़े वोट

सोमवार की सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान कार्य चला. इसके लिए बिहार के 534 प्रखंड मुख्यालयों में बनाये गये मतदान केंद्रों बनाये गये थे. भीषण गर्मी के बावजूद नगर निकाय के प्रतिनिधियों बढ़-चढ़ कर मतदान किया. इसबार औसत से कहीं ज्यादा मतदान होने की बात कही जा रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Bihar MLC Election 2022
Bihar MLC Election 2022
prabhat khabar

पटना. बिहार विधान परिषद (Bihar MLC Election 2022) के स्थानीय प्राधिकार की 24 सीटों के लिए चल रहा मतदान खत्म हो गया है. सोमवार की सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान कार्य चला. इसके लिए बिहार के 534 प्रखंड मुख्यालयों में बनाये गये मतदान केंद्रों बनाये गये थे. भीषण गर्मी के बावजूद नगर निकाय के प्रतिनिधियों बढ़-चढ़ कर मतदान किया. इसबार औसत से कहीं ज्यादा मतदान होने की बात कही जा रही है.

97.84% फीसदी से ज्यादा वोटिंग

आयोग की ओर से दी गयी जानकारी में भी बंपर वोटिंग की बात कही गयी है. आयोग की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि एमएलसी चुनाव में 97.84% फीसदी से ज्यादा वोटिंग हुई है, जो औसत से कहीं अधिक है. शाम चार बचे तक सबसे ज्यादा मतदान वैशाली में 99.67 प्रतिशत हुआ, वही सबसे कम पूर्वी चंपारण में 91.7 प्रतिशत ही मतदान हुआ.

मतदान प्रतिशत
मतदान प्रतिशत
चुनाव आयोग

तीन विधायकों पर एफआइआर

आज के मतदान में सांसद, विधायक, विधान पार्षद, त्रिस्तरीय पंचायती राज व नगर निकाय के सदस्‍य और छावनी क्षेत्र के चुने हुए प्रतिनिधि मतदाता के रूप में अपने मताधिकार का प्रयोग किया है. वहीं इस दौरान कटिहार में विधायक कविता पासवान और विजय सिंह समेत तीन विधायकों के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें