1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 nda is not fighting with opposition parties claims mangal pandey asj

Bihar election 2020 : मंगल पांडेय का दावा, विपक्षी दलों के साथ नहीं है इसबार एनडीए की लड़ाई

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मंगल पांडेय, स्वास्थ्य मंत्री, बिहार
मंगल पांडेय, स्वास्थ्य मंत्री, बिहार

शशिभूषण कुंवर, पटना : बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को सभी सीटों पर जीत के लक्ष्य के लिए विकास ही मुद्दा बनेगा. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि 2020 विधानसभा चुनाव के बाद जनता का आशीर्वाद एनडीए को ही मिलेगा. चुनाव के बाद एनडीए की सरकार राज्य में विकास की और बड़ी लकीर खींचेगी. एनडीए की लड़ाई विपक्षी दलों के साथ नहीं है. एनडीए की लड़ाई उसके द्वारा किये गये कार्यों को और आगे बढ़ाने को लेकर है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एक बार फिर से बनने वाली सरकार फिर से नया लक्ष्य निर्धारित करेगी. बुधवार को प्रभात खबर दफ्तर पहुंचे मंगल पांडेय ने बताया कि एनडीए की सरकार ने राज्य में चौतरफा विकास किया है. चाहे वह कृषि का मामला हो, रोड का मामला हो, विद्युत का या रोजगार का हो. एनडीए सरकार आत्मनिर्भर बिहार बनाने की दिशा में तेजी से काम कर रही है. राज्य की जनता का प्रति व्यक्ति आय के विकास का काम कर रही है.

जनता की आय और रोजगार बढ़ाने में सिर्फ सरकार की ही भूमिका नहीं होती, बल्कि में इसमें निजी क्षेत्र और असंगठित क्षेत्र की भूमिका भी होती है. इसी को ध्यान में रखते हुए सिंगल विंडो सिस्टम तैयार किया गया है. अब किसी को बाबुओं के पास चक्कर लगाने की आवश्यकता नहीं है. सभी कार्य ऑनलाइन किये जा रहे हैं. विधानसभा चुनाव में विपक्ष को लेकर पूछे गये एक सवाल के जवाब में स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि विपक्ष का विकास से कोसों दूर का रिश्ता हो चुका है.

ऐसा नहीं है कि राज्य की जनता ने विपक्ष को मौका नहीं दिया. राजद को बिहार की जनता ने 15 सालों का, तो कांग्रेस पार्टी को उससे भी अधिक का समय विकास के लिए दिया. जब इन दलों को विकास का मौका मिला, तो उन्होंने राज्य का शोषण और दोहन का काम किया. एनडीए को जब बिहार की जनता ने सेवा का मौका दिया तो उस समय राज्य में विकास पर गहरी धूल की परत पड़ चुकी थी. एनडीए की सरकार ने धूल की उस मोटी परत को हटाकर राज्य को विकास के रास्ते पर पहुंचाया है. सीटों के बंटवारे को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने स्पष्ट किया कि इसमें कहीं कोई अड़चन नहीं है.

एनडीए के सभी दलों के शीर्ष नेतृत्व तालमेल व समन्वय में सक्षम है. सीटों के बंटवारे को लेकर शीर्ष नेतृत्व में कोई परेशानी नहीं है. उन्होंने लोजपा नेता चिराग पासवान के बयान को मीडिया का मुद्दा बताया और कहा कि एनडीए में ऐसी कोई बात नहीं है. उनका मानना है कि राज्य की जनता लोकसभा के परिणाम जैसा आशीर्वाद एनडीए को विधानसभा चुनाव में भी देगी.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें