1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 latest news updates shivsena and ncp contest in bihar chunav uddhav thackeray and sharad pawar to campaign rkt

Bihar Election 2020: बिहार चुनाव में ताल ठोकेंगे महाराष्ट्र के दल, NCP और शिवसेना का ये है ‘मास्टरप्लान’

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

Bihar Election 2020 News: बिहार में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक पार्टियों ने अपने- अपने उम्मीदवारों का ऐलान करना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने भी बिहार के चुनावी समर में उतरने का फैसला कर लिया है. सुशांत सिंह राजपुत (Sushant Singh Rajput Case) के मौत के मामले में चौतरफा घिरी शिवसेना (shivsena) अब उनके की गृह राज्य में चुनाव लड़ने जा रही है. पार्टी ने बिहार में 50 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का ऐलान कर दिया है.

बिहार में दोनों दल उतारेंगे अपने स्टार प्रचारक

शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में शिवसेना लगभग 50 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. उन्होंने आगे बताया कि महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और राज्य मंत्री आदित्य ठाकरे वर्चुअल रैलियों को संबोधित करेंगे. वहीं शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने भी बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है. जानकारी के मुताबिक ने एनसीपी बिहार चुनाव के लिए 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. स्टार प्रचारकों की सूची जारी करते हुए एनसीपी ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष शरद पवार चुनाव में पार्टी की ओर से मुख्य प्रचारक होंगे. बिहार असेंबली इलेक्शन 2020 लाइव न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

बता दें कि कुछ दिनों पहले राज्यसभा सांसद संजय राउत ने अपने बयान में कहा था कि बिहार में हमारे लोग 50 सीटों पर (चुनाव) लड़ना चाहते हैं. हम कह रहे हैं कि हमें 30-40 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए. बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में महाराष्ट्र की शिवसेना सरकार चौतरफा घिरी थी. मालूम हो कि बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान तीन चरणों में 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को होना है. वोटों की गिनती और साथ-साथ परिणामों की घोषणा 10 नवंबर को होनी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें