1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar chunav 2020 ljp decided on three seats of bjp chirag also made jija candidate asj

Bihar Chunav 2020: भाजपा की तीन सीटों पर लोजपा ने तय किये उम्मीदवार, चिराग ने जीजा को भी बनाया प्रत्याशी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
लोजपा नेता चिराग पासवान
लोजपा नेता चिराग पासवान
File

Bihar Election News: लोजपा अगले दो दिनों में दूसरे चरण के प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर देगी. फिलहाल पार्टी की ओर से विभिन्न विधानसभा के लिए सिंबल देना शुरू कर दिया गया है. लोजपा अब भाजपा की तीन सीटों पर भी अपने उम्मीदवार खड़ा कर रही है.

राघोपुर से बृजनाथी सिंह के बेटे राकेश रोशन को लोजपा ने टिकट दिया है. भागलपुर से डिप्टी मेयर रहे राकेश कुमार वर्मा लोजपा से लड़ रहे हैं. वहीं इस बार रामविलास पासवान के भतीजे व प्रिंस राज के भाई कृष्ण राज भी रोसड़ा से चुनावी मैदान में हैं. बिहार इलेक्शन 2020 लाइव न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

उपरोक्त तीनों सीटों पर भाजपा भी अपने उम्मीदवार खड़ा कर चुकी है. वहीं दूसरे चरण में लोजपा की ओर से जदयू की 42 सीटों पर प्रत्याशी उतारने की तैयारी है. लोजपा ने जदयू की पूर्व मंत्री रेणु कुशवाहा को खगड़िया से टिकट दिया है.

रामविलास के दामाद को भी टिकट

रामविलास पासवान के दामाद मृणाल पासवान को टिकट राजापाकड़ से टिकट दिया गया है. इसके अलावा नाथनगर से अगर कुशवाहा, साहेबपुर कमाल से सुरेंद्र विवेक, महुआ से संजय सिंह, समस्तीपुर से डाॅ संध्या देवी, एकमा से कामेश्वर कुशवाहा, अस्थामा से रमेश सिंह आदि को टिकट दिया गया है.

लोजपा में भाजपा व राजद सहित अन्य दलों के बागी लगातार शामिल हो रहे हैं. मंगलवार को प्रिंस राज ने डाॅ संध्या देवी, डाॅ उर्मिला सिन्हा व सुन देशवर राम को पार्टी की सदस्यता दिलायी. वे लोग अपने दर्जनों कार्यकर्ताओं के साथ लोजपा की सदस्यता ग्रहण की. मौके पर प्रिंस राज ने कहा कि कि लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के नेतृत्व में पार्टी 143 सीटाें पर चुनाव लड़ रही है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें