1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar chunav 2020 bjp manifesto free coronavirus vaccine eci reply rti application code of conduct violation avh

Bihar Chunav 2020: BJP का 'फ्री कोरोना वैक्सीन' का वादा आचार संहिता का उल्लंघन, जानें- क्या कहता है चुनाव आयोग?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सभी को ‘फ्री कोरोना वैक्सीन’ के वादे पर घिरी ‍BJP Manifest
सभी को ‘फ्री कोरोना वैक्सीन’ के वादे पर घिरी ‍BJP Manifest
प्रभात खबर

Bihar Chunav 2020, BJP Promises Free Corona Vaccine: बिहार चुनाव में फ्री कोरोना वैक्सीन वादे पर बीजेपी को चुनाव आयोग से राहत मिली है. चुनाव आयोग ने इस मामले में बीजेपी को राहत देते हुए इसे आदर्श आचार सहिंता का उल्लंघन नहीं माना है. आयोग ने कहा है कि कोरोना वैक्सीन का वादा करना आचार सहिंता का उल्लंघन नहीं है. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 Live News से जुड़ी हर खबर के लिये बने रहिये prabhatkhabar.com पर.

जानकारी के अनुसार आयोग के पास फ्री कोरोना वैक्सीन के वादे को लेकर अपील दर्ज किया गया था, जिसमें कहा गया था कि यह आचार संहिता का उल्लंघन है, जिसपर चुनाव आयोग ने अब अपना फैसला दिया है.

आरटीआई कार्यकर्ता साकेत गोखले की शिकायत पर सुनवाई के दौरान आयोग ने कहा कि फ्री कोरोना वैक्सीन देने का वादा करना गलत नहीं है और आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है.

क्या कहा आरटीआई कार्यकर्ता ने- आरटीआई कार्यकर्ता साकेत गोखले ने कहा कि चुनाव आयोग संघ सरकार के नियमों को भूल गई है, वो एनडीए के सहयोगी के रूप में काम कर रही है. वहीं मीडिया रिपोर्ट पर भी गोखले ने सवाल उठाया है.

वहीं बीजेपी के घोषणा पत्र के संयोजक ने प्रभात खबर को बताया कि भाजपा का 2020 के विधानसभा चुनाव के लिए बना संकल्प पत्र चुनावी वायदा भर नहीं, मज़बूती के साथ बढ़ते आज के बिहार को और अधिक मजबूती देने का एक रोड मैप है. जिसे साकार करने के लिए सर्व समाज के विकास की सोच के साथ 5 सूत्र के आधार पर तैयार किया गया है. और इन 5 सूत्रों के अंतर्गत, 19 लाख रोज़गार स्वरोज़गार सृजन एवं 1 करोड़ गरीब महिलाओं को उध्यमशीलता से जोड़कर स्वावलंबी बनाने लिए 11 स्पष्ट प्रोग्राम निर्धारित किए गए हैं .

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें