1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar breaking news live 28 november 2021 sunday latest news today in hindi asj

Bihar Breaking News : विधानमंडल का शीतकालीन सत्र सोमवार से, हंगामे के आसार

बिहार के विश्वविद्यालयों में भ्रष्टाचार पर नीतीश सरकार सख्त, राज्यपाल फागू चौहान से मिले शिक्षा मंत्री. अन्य खबरों का अपडेट जानें prabhatkhabar.com पर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
bihar-breaking-news-live
bihar-breaking-news-live
prabhat khabar

बेतिया के नवलपुर थाने पर लोगों ने किया हमला, तोड़फोड़

बेतिया के नवलपुर थाने पर लोगों ने किया हमला, तोड़फोड़ होने की सूचना है. बताया जाता है नव निर्वाचित मुखिया के समर्थकों ने थाने पर हमला किया है.

लालू की तबियत पर बोले तेजस्वी

लालू की तबियत को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि परसों उनको (लालू यादव) काफी तकलीफ हो रही थी. उनकी तबीयत ठीक नहीं थी. उसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया और जांच कराई गई. उन्हें बुखार और कमज़ोरी की शिकायत थी. अभी उनका इलाज चल रहा है.

पुराने आंकड़ों पर आधारित है नीति आयोग की रिपोर्ट

पटना. भाजपा सांसद और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि नीति आयोग की जिस रिपोर्ट का हवाला दिया जाता है, वह एक तो 2015-16 के छह साल पुराने आंकड़ों पर आधारित है. दूसरा वह रिपोर्ट देश के पंजाब-गुजरात जैसे सम्पन्न राज्यों, गोवा-उत्तराखंड जैसे छोटे राज्यों और बिहार-उड़ीसा जैसे पिछड़े राज्यों की भिन्न आर्थिक-भौगोलिक परिस्थितियों का कोई आकलन नहीं करती.

आरोपी गिरफ्तार

कैमूर. जिला पुलिस की कानडीहरा गांव में छापामारी हुई. इस दौरान 16 किलो गांजा समेत एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया.

बिहार में टीकाकरण का आकड़ा 8 करोड़ के पार

पटना. बिहार में टीकाकरण का आकड़ा 8 करोड़ के पार हो गया है. 1 महीने के अंदर एक करोड़ लोगों का वैक्सीनेशन हुआ है. 5,41,04,386 लोगों ने वैक्सीन की एक डोज ली है, वहीं 2,60,54,576 लोगों ने वैक्सीन की दोनों डोज ली है.

स्वास्थ्य मंत्री करेंगे सभी डीएम के साथ बैठक

पटना. कोरोना के नये वैरिएंट को लेकर स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट है. कल सुबह 11 बजे स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय सभी जिलों के डीएम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करेंगे.

राबड़ी आवास पर होगी राजद विधायक दल की बैठक कल, तय होगी विपक्ष की रणनीति

पटना. कल शाम पटना में पूर्व सीएम राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर राजद विधायक दल की बैठक बुलायी गयी है. इस बैठक में अध्यक्षता नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव करेंगे. बैठक में पार्टी के सभी विधायक और विधान पार्षद को शामिल होने को कहा गया है.

फुटबॉल खिलाड़ी गिरफ्तार

पटना. बिहार का पूर्व राज्य स्तरीय फुटबॉल खिलाड़ी शांतनु को शराब के नशे में पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस की पुराने बायपास इलाके में हुई कार्रवाई में यह गिरफतारी हुई है.शांतनु फिलहाल इवेंट मैनेजमेंट का काम कर रहा था.

जमीन विवाद में एक की हत्या

दरभंगा. दरभंगा के बहेड़ा थाने के बहेड़ा गांव में रविवार को एक जमीन विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई है. इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी है. वहीं दो लोग गंभीर रुप से घायल है.

शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू

पटना. बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है. सत्र के हंगामेदार होने की संभावना है. महंगाई और जहरीली शराब से हुई मौत को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने - सामने आ सकते हैं.

चौकीदार की हत्या

सुपौल. शहर में चौकीदार की गोली मार हत्या कर दी गयी. इस वारदात के बाद परिजन का हंगामा हो रहा है. सुपौल की पिपरा पुलिस छानबीन में जुटी है.

जिला प्रशासन और स्वास्थ विभाग अलर्ट

पटना. कोरोना के नये वेरिएंट को लेकर जिला प्रशासन और स्वास्थ विभाग अलर्ट है. पटना के डीएम ने कहा कि सरकार की भेजी सूची का अवलोकन किया जा रहा है. विदेश से आने पर लोगों से जांच कराने की अपील कर रहे है. मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में रणनीति पर फैसला होगा.

लालू के इलाज पर पप्पू का बयान

जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने लालू परिवार पर हमला किया है. पप्पू ने कहा है कि लालू यादव को उनका परिवार शहीद करना चाहता है.लालू यादव का सही से बेहतर इलाज करवाना चाहिए.

रालोजपा का 21 वां स्थापना दिवस

पटना. रालोजपा आज अपना 21 वां स्थापना दिवस मना रहा है. कार्यालय में 21 पाउंड का केक लाया गया है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रिंस राज ने केक काटा. इस मौके पर सांसद चंदन सिंह समेत अन्य नेता मौजूद रहे.

बिहार के विश्वविद्यालयों में भ्रष्टाचार पर नीतीश सरकार सख्त

राज्य के शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने रविवार को राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात की है. इस मुलाकात के बाद शिक्षा मंत्री ने कहा कि बिहार के सभी विश्वविद्यालयों में भ्रष्टाचार से जुड़े मामले की जांच होगी और कोई भी दोषी बख्शा नहीं जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें