1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly election 2020 richest candidate in jdu and rjd bjp left party lalu prasad yadav and nitish kumar property latest news avh

Bihar Election 2020 : करोड़पति उम्मीदवारों के मामले में लालू की पार्टी सबसे आगे, जदयू भी दे रही टक्कर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
करोड़पति उम्मीदवारों के मामले में लालू की पार्टी ने बाजी मारी, JDU भी दे रही टक्कर
करोड़पति उम्मीदवारों के मामले में लालू की पार्टी ने बाजी मारी, JDU भी दे रही टक्कर
Facebook

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले फेज का नामांकन पूरा हो चुका है. 28 अक्टूबर को चुनाव होना है. वहीं इस साल पहले फेज में करोड़पति उम्मीदवारों की संख्या 100 के पार पहुंच चुकी है. पहले फेज में सबसे अधिक राजद से करोड़पति उम्मीदवार है, वहीं जदयू और बीजेपी के कैंडिडेट में भी अधिकतर करोड़पति हैं.

न्यूज 18 टीवी रिपोर्ट के अनुसार जदयू के 35 में से 29 उम्मीदवार करोड़पति हैं, वहीं बीजेपी के 29 में से 17 उम्मीदवारों के पास करोडों की संपत्ति है, जबकि राजद सबसे आगे है. पहले फेज में राजद के 41 उम्मीदवार मैदान में है, जिनमें 38 के पास करोड़ों की संपत्ति है. कांग्रेस में भी 15 उम्मीदवार करोड़पति हैं

हम और वीआईपी के एक-एक उम्मीदवार करोड़पति- बड़े दल ही नहीं, एनडीए के दो छोटे घटक दलों में भी करोड़पति 1-1 उम्मीदवार करोड़पति हैं, जबकि लेफ्ट पार्टी के दो उम्मीदवार के पास करोड़ों की संपत्ति है.

71 सीटों पर चुनाव- बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के पहले फेज में 71 सीटों पर चुनाव होना है. इन सीटों में अधिकतर पर वर्तमान में राजद का कब्जा है. वहीं इस चुनाव में जदयू और बीजेपी के कई बड़े नेताओं का किस्मत तय होना है.

38 केस- मोकामा विधानसभा से राजद प्रत्याशी के रूप में मोकामा विधायक अनंत सिंह ने नामांकन दाखिल कर दिया. वे सचिवालय थाना, कोतवाली, श्रीकृष्णापुरी, बेऊर, मेदनी चौक लखीसराय, हलसी लखीसराय, बिहटा, बहादुरपुर, किंजरसराय गया, बाढ़, भदौर, पीरबहोर, बख्तियारपुर, धरहरा मुंगेर, पंडारक थाने में 38 केस के आरोपित रह चुके हैं.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें