1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bhumihar brahmin social front demanded bharat ratna to shri babu rjs

श्री बाबू को भारत रत्न देने की भूमिहार-ब्राह्मण सामाजिक फ्रंट ने केंद्र सरकार से की मांग

श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में राज्य स्तरीय भूमिहार ब्राह्मण सम्मेलन का आयोजन किया था. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता फ्रंट के अध्यक्ष व पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा ने की. वहीं मंच संचालन फ्रंट के कार्यकारी अध्यक्ष व पूर्व मंत्री इं अजीत कुमार ने किया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में राज्य स्तरीय भूमिहार ब्राह्मण सम्मेलन
श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में राज्य स्तरीय भूमिहार ब्राह्मण सम्मेलन
सोशल मीडिया

भूमिहार-ब्राह्मण सामाजिक फ्रंट ने प्रस्ताव पास कर राज्य के पहले मुख्यमंत्री डॉ श्रीकृष्ण सिंह को भारत रत्न देने की केंद्र सरकार से मांग की. इसके साथ ही उन्होंने दूसरे प्रस्ताव में स्वतंत्रता आंदोलन के अमर शहीद बैकुंठ शुक्ला के नाम पर गया सेंट्रल जेल का नामकरण करने की राज्य सरकार से मांग की गई. फ्रंट ने रविवार को पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में राज्य स्तरीय भूमिहार ब्राह्मण सम्मेलन का आयोजन किया था. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता फ्रंट के अध्यक्ष व पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा ने की. वहीं मंच संचालन फ्रंट के कार्यकारी अध्यक्ष व पूर्व मंत्री इं अजीत कुमार ने किया. इस दौरान फ्रंट की कार्यकारी अध्यक्ष व पूर्व मंत्री वीणा शाही, कार्यकारी अध्यक्ष व प्रदेश भाजपा के पूर्व प्रदेश महामंत्री सुधीर शर्मा, भाजपा के पूर्व विधायक चोकर बाबा, पूर्व विधायक प्रकाश राय समेत कई वरिष्ठ नेता और पूरे बिहार से सभी 38 जिलों के प्रतिनिधि शामिल हुये.

फ्रंट के अध्यक्ष सुरेश शर्मा ने समाज के लोगों से एकजुट रहने की अपील कर युवाओं से आह्वान किया कि वे उद्योग स्थापित करने की पहल करें. फ्रंट के लोगों से उन्होंने कहा कि जमीन से जुड़कर रहने की जरूरत है. उन्होंने गरीबों और छात्र-छात्राओं की मदद के लिए फ्रंट के सदस्यों से आह्वान किया. उन्होंने कहा कि 25 दिसंबर 2022 को मुजफ्फरपुर में भूमिहार समाज की बड़ी रैली का आयोजन होगा. इसके साथ ही 24 दिसंबर 2023 को पटना के गांधी मैदान में भी बड़ी रैली का आयोजन होगा. इसमें कम से कम पांच लाख लोगों को जुटाने की तैयारी की जायेगी.

फ्रंट के कार्यकारी अध्यक्ष व पूर्व मंत्री इं अजीत कुमार ने कहा कि कुछ राजनीतिक दल भूमिहार और ब्राह्मण समाज को कमजोर समझने लगे हैं, उसके लिए समाज के लोगों को एकजुट होकर राजनीतिक दलों को जवाब देने की अपील की. उन्होंने कहा कि बोचहां उपचुनाव में 26 गांव के भूमिहार ब्राह्मण समाज के लोगों ने एकजुट होकर भाजपा के खिलाफ वोट कर अपनी ताकत दिखाई.

पूर्व मंत्री वीणा शाही ने भूमिहार ब्राह्मण समाज के लोगों को एकजुट रहने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि अब महंगाई, भ्रष्टाचार, स्वास्थ्य, शिक्षा पर बात नहीं होती, बल्कि लाउडस्पीकर, अजान, नकाब और हनुमान चालीसा पर बात होती है. वहीं कार्यकारी अध्यक्ष सुधीर शर्मा ने कहा कि भूमिहार ब्राह्मण समाज को चालाकी से अलग-थलग करने की कोशिश हो रही है, इसके लिए समाज में एकजुटता की जरूरत है. इस दौरान धर्मवीर शुक्ला, पूर्व विधायक प्रकाश राय, सहित अन्य लोगों ने कार्यक्रम को संबोधित किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें