1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. aicte bans taking lump sum fees and removal of teachers strict instructions to technical educational institutions asj

एकमुश्त फीस लेने और शिक्षकों को हटाने पर एआइसीटीइ ने लगायी रोक, तकनीकी शिक्षण संस्थानों को मिले सख्त निर्देश

कोई भी तकनीकी शिक्षण संस्थान विद्यार्थियों से एक बार में पूरी फीस नहीं ले सकता है. कोरोना के मद्देनजर अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआइसीटीइ) ने सभी तकनीकी संस्थानों को यह निर्देश जारी किया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
एआइसीटीइ
एआइसीटीइ
फाइल

पटना. कोई भी तकनीकी शिक्षण संस्थान विद्यार्थियों से एक बार में पूरी फीस नहीं ले सकता है. कोरोना के मद्देनजर अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआइसीटीइ) ने सभी तकनीकी संस्थानों को यह निर्देश जारी किया है.

एआइसीटीइ ने सभी इंजीनियरिंग, मेडिकल, मैनेजमेंट व अन्य तकनीकी शिक्षण संस्थानों को कहा है कि वे सालाना और सेमेस्टर फीस एक साथ लेने के बजाय तीन से चार किस्तों में लें. कोई भी कॉलेज एकमुश्त फीस के भुगतान के लिए अभिभावकों पर दबाव नहीं बनायेंगे.

एआइसीटीइ ने यह भी कहा है कि कोई भी कॉलेज कोरोना के दौरान शिक्षकों की सेवाएं समाप्त नहीं कर सकता. पूरा वेतन समय पर देना अनिवार्य है. किसी शिक्षक की सेवाएं समाप्त की गयी हैं, तो उस आदेश को वापस लेना होगा.

एआइसीटीइ ने कहा कि कोरोना के कारण आर्थिक हालात ठीक न होने से अभिभावकों पर दबाव डालना सही नहीं है. एआइसीटीइ ने सभी कॉलेजों के प्रबंधन से अपनी वेबसाइट पर यह जानकारी अपलोड करने को कहा है और साथ ही सभी विद्यार्थियों और अभिभावकों के मोबाइल व इ-मेल पर इसकी सूचना भेजने को कहा है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें