1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. 50 million defamation notice to vc of arabic persian university know the whole matter rdy

Bihar News: अरबी-फारसी विवि के वीसी को पांच करोड़ की मानहानि का नोटिस, जानिए पूरा मामला...

Bihar News मो कद्दुस ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री और कुलाधिपति को पत्र लिख कर अरबी- फारसी विवि के भारी वीसी के एसपी सिंह के कार्यालय में उत्तर पुस्तिकाओं की खरीद में अनियमितता का आरोप लगाया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मौलाना मजहरूल हक अरबी और फारसी विश्वविद्यालय
मौलाना मजहरूल हक अरबी और फारसी विश्वविद्यालय
फाइल

Bihar News: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के कुलपति प्रो एसपी सिंह ने मौलाना मजहरुल हक अरबी-फारसी विवि, पटना के कुलपित प्रो मो कुद्दुस को 5.10 करोड़ रुपये की मानहानि का नोटिस भेजा है. इसमे कहा गया है कि प्रो कुद्दुस ने तथयहीन और मनगढ़ंत सूचनाएं आमजनों में प्रेषित कर उनकी छवि को धूमिल करने का प्रयास किया. मीडिया में तथ्यहीन समाचार प्रो कुद्दुस ने ने दिया.

प्रो सिंह ने अपनी छवि को धूमिल करने की साजिश व प्रयास के खिलाफ पांच करोड़ की मानहानि और मानिसक तौर पर प्रताड़ित करने का प्रयास को लेकर 10 लाख यानी कुल पांच करोड़ 10 लाख रुपये की मानहानि का लीगल नोटिस भेजा है. मालूम हो कि मो कद्दुस ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री और कुलाधिपति को पत्र लिख कर अरबी- फारसी विवि के भारी वीसी के एसपी सिंह के कार्यालय में उत्तर पुस्तिकाओं की खरीद में अनियमितता का आरोप लगाया था.

लीगल नोटिस का देंगे जवाब: मो कुद्दुस

पटना अरबी-फारसी विश्व विद्यालय के कुलपति प्रो मो कुद्दुस ने कहा कि नोटिस का मैं पूरा जवाब दूंगा. लोकत्रंत्र में अपनी बात रखने या कोई कार्रवाई करने के लिए कोई भी स्वतंत्र है. जिन्होंने मुझे यह जिम्मेदारी दी है. उन्हें आगाह करना मोरा फर्ज था, जो मैने किया. कल मुझसे जब यह पूछा जाता कि आपको जब ये बातें पला चली तो सरकार या राजभवन को क्यों नहीं बतायी, तो मैं क्या करता.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें