28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : निलंबित एसएसपी विवेक कुमार के सीवान में भी मिले दो बैंक खाते, अबतक कुल 20 खाते जब्‍त

पटना : मुजफ्फरपुर के निलंबित एसएसपी विवेक कुमार के सीवान में भी दो बैंक खाते मिले हैं. दोनों बैंक खाते सीवान सदर में मौजूद एसबीआई की शाखा में हैं. इन दोनों बैंक खातों का पता चलने के बाद एसवीयू (स्पेशल विजिलेंस यूनिट) की विशेष टीम ने इन्हें फ्रीज कर दिया है. इन दोनों में आठ […]

पटना : मुजफ्फरपुर के निलंबित एसएसपी विवेक कुमार के सीवान में भी दो बैंक खाते मिले हैं. दोनों बैंक खाते सीवान सदर में मौजूद एसबीआई की शाखा में हैं. इन दोनों बैंक खातों का पता चलने के बाद एसवीयू (स्पेशल विजिलेंस यूनिट) की विशेष टीम ने इन्हें फ्रीज कर दिया है. इन दोनों में आठ लाख 50 हजार रुपये जमा हैं.
इनमें एक खाता उनके स्वयं और दूसरा पत्नी निधि कर्णवाल के नाम पर है. एक खाता सितंबर, 2013 में ही खोला गया है, जो उनके स्वयं के नाम पर मौजूद है. समझा जा रहा है कि जब वह सीवानमें एसपी के रूप में तैनात थे, तभी का यह बैंक खाता है. दूसरा खाता एक-दो वर्ष पहले ही उनकी पत्नी के नाम से खोला गया है और इसे खोलते ही इसमें चार लाख रुपये एक बार में ही जमा किये गये थे. एक महत्वपूर्ण बात यह है कि इन दोनों बैंक खातों में रुपये सिर्फ जमा ही हुए हैं, लेकिन निकाले नहीं गये हैं.
पत्नी के नाम से मौजूद बैंक खाते में कई चरणों में रुपये जमा हुए हैं. फिलहाल इन सभी ट्रांजेक्शन की गहन जांच चल रही है. यह जानने की कोशिश की जा रही है कि इन रुपये के आने का सही स्रोत क्या है. जांच के बाद ही इनमें जमा हुए रुपये की हकीकत सामने आ पायेगी.
जब्त बैंक खातों की संख्या बढ़कर 20 हुई
इन दो खातों की जब्ती के बाद आईपीएस अधिकारी विवेक कुमार के पास जब्त खातों की संख्या बढ़कर 18 से बढ़कर 20 हो गयी है. अब तक इनके पास से 96 फिक्स डिपॉजिट और 50 किसान विकास पत्र के कागजात के अलावा 50 लाख के गहने और मुजफ्फरनगर में चार प्लॉट के कागजात भी बरामद हो चुके हैं.
इनके खिलाफ एसवीयू आय से अधिक संपत्ति मामले में वास्तविक आय से 350% ज्यादा संपत्ति अर्जित करने का मुकदमा कर चुका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें