1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. nawada
  5. suspicious death of husband and wife in nawada a case related to alcohol then the police got the last rites done in a hurry rdy

नवादा में पति-पत्नी की संदिग्ध मौत, शराब से जुड़ा मामला तो पुलिस ने आनन-फानन में करवाया अंतिम संस्कार

नवादा में पति-पत्नि की मौत संदिग्ध हालत में मौत हो गयी. ग्रामीणों का कहना है कि दोनों पति-पत्नी हमेशा शराब का सेवन करते थे. अधिक शराब पी लेने के कारण ही दंपत्ति की मौत हुई होगी. वहीं, कुछ लोगों का कहाना है कि ये दोनों पति-पत्नी भूख से जुझते रहने के बाद जहर खा लेने से मौत हो गयी होगी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
संदिग्ध मौत
संदिग्ध मौत
फाइल

नवादा के कौआकोल थाना क्षेत्र के नक्सलग्रस्त लालपुर पंचायत के तेवरिया ठेका गांव में मंगलवार की देर रात एक दंपती (पति-पत्नी) की मौत हो गयी. इनकी एक साथ मौत होने को लेकर तरह-तरह की चर्चा ग्रामीणों के बीच हो रही है. कुछ ग्रामीणों का कहना है कि दोनों पति-पत्नी हमेशा शराब का सेवन करते थे. मंगलवार को अधिक शराब पी लेने के कारण ही उसकी मौत हुई होगी. जबकि, कुछ लोगों में यह भी चर्चा है कि घर में अनाज की कमी होने के कारण उन लोगों को तीन-चार दिनों से भरपेट भोजन नहीं मिल पा रहा था. पति लकवाग्रस्त था व उन्हें कोई संतान भी नहीं था. इस लिए लगातार भूख से जुझते रहने के बाद जहर खा लेने से मौत होने की आशंका जतायी जा रही है.

कौआकोल पुलिस ने दोनों की स्वाभाविक मौत बता शव को आनन-फानन में दाह संस्कार भी करवा दिया. जानकारी के अनुसार, तेवरिया ठेका निवासी 45 वर्षीय जासो भुल्ला व इनकी पत्नी रोशनी देवी मंगलवार को पूरी तरह से स्वस्थ अवस्था में थे. रात में सभी आस पास के लोगों से मिल जुल कर सोने गये थे. सुबह में दोनों पति-पत्नी देर तक सो कर नहीं जगे, तो पड़ोसी उन्हें देखने गये. उस समय दोनों को मृत अवस्था में पाये गये. इसके बाद इसकी सूचना कौआकोल पुलिस को दी गयी. सूचना के बाद कौआकोल पुलिस द्वारा वहां चौकीदार को भेजा गया.

शव को आनन-फानन में दाह संस्कार करा दिया गया. इससे ग्रामीणों में भारी आक्रोश है. ग्रामीणों का कहना है कि दोनों पति-पत्नी की एक बार स्वाभाविक मौत नहीं हो सकती. मौत होने के पीछे कोई न कोई कारण अवश्य है. प्रश्न उठता है कि पुलिस आखिर शव का पोस्टमार्टम क्यों नहीं करा सकी व आनन-फानन में शव का दाह संस्कार क्यों कर दिया गया. मामला जांच का विषय बनता है. इधर, भाकपा नेता मंटू मांझी ने घटनास्थल का दौरा कर घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए नवादा डीएम व एसपी से घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. इधर, इस संबंध में कौआकोल थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा दोनों की स्वाभाविक मौत बताया गया है. जांच में किसी तरह का कोई शिकायत नहीं मिली है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें