1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. nawada
  5. bihar election 2020 notification issued three days have passed enrollment not started asj

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: अधिसूचना जारी हुए तीन दिन बीते, नहीं हुआ नामांकन का श्रीगणेश

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
चुनाव आयोग
चुनाव आयोग

नवादा नगर : चुनाव के अधिसूचना जारी हुए तीन दिन बीत गये हैं, लेकिन अब तक नामांकन की प्रक्रिया का श्रीगणेश नहीं हो पाया है. जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया की शुरुआत नहीं हो पायी है.

आयोग द्वारा आठ अक्तूबर तक नामांकन के लिए समय दिया गया है. लेकिन प्रदेश में अभी बड़ी पार्टियों के बीच सामंजस्य नहीं हो पाने के कारण गठबंधन के प्रत्याशियों की घोषणा नहीं हुई है. भाजपा, लोजपा व जदयू के एनडीए गठबंधन व राजद के नेतृत्व में बनने वाले महागठबंधन के नेताओं के आपसी तालमेल अब तक नहीं हो पाये हैं.

इसी का नतीजा है कि दोनों गठबंधन द्वारा अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की गयी है. संशय की स्थिति के कारण बड़े पार्टियों के नेताओं द्वारा नामांकन की शुरुआत भी नहीं हो पायी है. जबकि निर्दलीय चुनाव लड़ने के इच्छुक प्रत्याशी फिलहाल अभी वेट एंड वॉच की स्थिति में दिख रहे हैं.

एक अक्तूबर से शुरू नामांकन प्रक्रिया के बाद दो अक्तूबर गांधी जयंती के कारण नामांकन की प्रक्रिया बंद रही. तीन को जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों में कोई भी प्रत्याशी नहीं पहुंचे. अब प्रत्याशियों के पास सोमवार के बाद तीन दिन का समय बचेगा.

संभव है कि सोमवार से प्रत्याशियों के नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी. राज्य स्तरीय पार्टियों के प्रत्याशियों की भी घोषणा अभी नहीं हो पायी है. यह पहले से होता रहा है कि बड़ी पार्टियों से टिकट नहीं मिलने वाले बागी उम्मीदवार कई बार राज्य स्तरीय पार्टियों या निर्दलीय रूप से चुनाव मैदान में उतरते हैं. बड़ी पार्टियों द्वारा टिकट की घोषणा नहीं होने के कारण अभी तक लोग टिकट मिलने की आस लगाये हुए हैं.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें