देसी मिठाई बारा की बढ़ी मांग

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

दीपावली पर बाजार में मिठाई की कई वेराइटी

नवादा : दीपावली पर्व पर मिठाई की खरीदारी जोरों पर है. हर तरफ मिठाई दुकानों में तरह-तरह की मिठाई तैयार की जा रही है. सौ रुपये प्रति किलो से लेकर सात सौ रुपये प्रति किलो तक की मिठाई बनायी गयी है. कई दुकानों में ब्रांडेड मिठाई भी बेची जा रही है, जिसमें हल्दीराम, बीकाजी व प्रमोद मिठाई की बाजार में मांग है.

हालांकि, जितनी वेराइटी बेची जा रही है, उसमें लोगों को खरीदारी पर सावधानी बरतने की जरूरत है. प्राय: कीमती मिठाइयों में मिलावट होने की शिकायत मिल रही है. साधारण लड्डू से पूजा करना सबसे बेहतर विकल्प है. घर में मिठाई स्वयं बना कर इस्तेमाल करने से सेहत पर इसका गलत प्रभाव नहीं पड़ेगा. फूड अधिकारी वैसे बड़े दुकानों को मिलावटी मिठाई बेचने की खुली छूट दे रखे है, तभी तो उन दुकानों में कार्रवाई के नाम पर महज खानापूर्ति की जा रही है. ऐसे त्योहारों पर उनकी उपस्थिति शायद ही कभी होता है.

जब-जब कार्रवाई की गयी उसमें शुभ लाभ का चक्कर दिखा. जिला प्रशासन भी इस तरह के मिठाई दुकानों पर कड़ी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं. ऐसी हालत में देशी मिठाई बरा लोगों को खूब पसंद आ रहा है. शहर के गांधी स्कूल के समीप बारा मिठाई के विक्रेता मिथिलेश कुमार व ऋषिकेश कुमार बताते हैं कि जिस तरह मिठाई में दाम बढ़ रहे हैं, उससे बरा मिठाई का मांग बढ़ने लगी है. 140 रुपये किलो बरा मिठाई दीपावली में बेची जा रही है. शुद्ध व खास्ता मिठाई लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें