1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. the miscreants wearing monkey caps took away 22 lakhs from axis bank atm gas cutter police are scanning cctv footage rdy

मंकी कैप पहने बदमाशों ने एक्सिस बैंक की एटीएम गैस कटर से काट 22 लाख ले उड़े, सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

मुजफ्फरपुर सदर थाना क्षेत्र के कच्ची-पक्की चौक पर एक्सिस बैंक की एटीएम को गैस कटर से काट कर बदमाशों ने 22 लाख रुपये की चोरी कर ली.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस
सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस
फाइल फोटो

Bihar News: मुजफ्फरपुर सदर थाना क्षेत्र के कच्ची-पक्की चौक पर एक्सिस बैंक की एटीएम को गैस कटर से काट कर बदमाशों ने 22 लाख रुपये की चोरी कर ली. घटना शनिवार देर रात 2:46 बजे की है. मंकी कैप पहने बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया है. रविवार की सुबह साढ़े दस बजे सफाईकर्मी सोहन ठाकुर एटीएम पर पहुंचा, तो ताला टूटा देखा.

उसने घटना की सूचना मेंटेनेंस मैनेजर विवेक सिंह को दी. क्षतिग्रस्त एटीएम की तस्वीर मोबाइल से वाट्सएप पर भेजी. सूचना पर पहुंची सदर थाने की पुलिस ने छानबीन की. बदमाशों ने सीसीटीवी कैमरे पर ब्लैक स्प्रे छिड़क क्षतिग्रस्त कर दिया था. बदमाशों का सुराग जुटाने के लिए पुलिस ने कच्ची-पक्की चौक से लेकर अतरदह तक की कई दुकानों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले. पुलिस ने संदेह होने पर एटीएम के सफाईकर्मी खबड़ा निवासी सोहन ठाकुर से देर शाम तक पूछताछ की.

यूपी के रहनेवाले विवेक सिंह ने बताया कि वह एजीएस कंपनी का कर्मी है. सात साल से एक्सिस बैंक की एटीएम के मेंटेनेंस का काम देखता है. रविवार की सुबह उसे सोहन ठाकुर ने घटना की सूचना दी. उन्होंने इसकी सूचना कैश लोडिंग का काम देखनेवाले विवेक कुमार को दी. जब वे एटीएम के पास पहुंचे, तो देखा कि एटीएम पूरी तरह से क्षतिग्रस्त है.

दो घंटे से अधिक समय तक की चोरी : पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज मिला है. इसमें चेक शर्ट व मंकी कैप पहना एक बदमाश रात 2:46 बजे हाथ में स्प्रे लिए एटीएम के अंदर दाखिल होता है. वह पहले सीसीटीवी पर स्प्रे छिड़कता है. इसके बाद कैमरा ब्लैक हो जाता है. पुलिस को अनुमान है कि शटर गिराकर गैस कटर से बदमाशों ने करीब दो घंटे तक एटीएम को काटा, फिर उसमें से 22 लाख रुपये की चोरी कर ली.

एक हजार रुपये जल गया तो छोड़ दिया : चोरी करने के दौरान पांच सौ रुपये के दो नोट जल गये. इसके बाद बदमाशों ने उसे एटीएम में ही छोड़ दिया. जांच के लिए पहुंची पुलिस ने दोनों नोटों को जब्त कर लिया.संदेह के घेरे में सफाईकर्मी : खबड़ा के सोहन ठाकुर संदेह के घेरे में है. मेंटेनेंस मैनेजर ने बताया कि उसका काम रोजाना रात में नौ बजे एटीएम का शटर गिराकर ताला लगाना व सुबह नौ बजे तक ताला खोलना था. सूचना मिली है कि शनिवार की रात उसने एटीएम के शटर में ताला नहीं लगाया है. पुलिस उससे इस बिंदु पर पूछताछ कर रही है.

24 दिसंबर, 2019 को लूट लिये थे 24 लाख रुपये : जिस एक्किस बैंक से बदमाशों ने शनिवार की रात 22 लाख रुपये की चोरी कर ली उसमें 24 दिसंबर 2019 को कैश लोड करने के दौरान 24 लाख रुपये लूट लिये गये थे. इस दौरान अपराधियों ने गार्ड नंदन कुमार की दो नाली बंदूक भी छिनकर ले गये थे. वहीं, कच्ची-पक्की चौक स्थित एसबीआइ व एक्सिस बैंक का एटीएम हमेशा से बदमाशों के टारगेट पर रहा है.

लोगों ने बताया कि आठ साल पहले भी गैस कटर से काटकर एसबीआइ एटीएम में चोरी का प्रयास किया गया था. पूरा कैश एटीएम के अंदर ही जल गया था. इसमें करीब 20 लाख की क्षति हुई थी. इसके बाद तीन साल पहले भी बदमाशों ने एसबीआइ एटीएम को क्षतिग्रस्त कर दिया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें