1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. rtpcr machine malfunctioned investigation stopped at skmch muzaffarpur bihar asj

आरटीपीसीआर मशीन खराब, एसकेएमसीएच में जांच बंद

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक
pti photo

मुजफ्फरपुर : कोरोना संक्रमण की जांच पर संकट आ गया है. शनिवार को एसकेएमसीएच की आरटीपीसीआर मशीन खराब हो गयी. लैब टेक्नीशियन ने एसकेएमसीएच के प्राचार्य डॉ विकास कुमार को यह जानकारी दी. सूचना पर प्राचार्य मौके पर पहुंचे और मशीन से तत्काल जांच रोकने का निर्देश दिया.

आ रही थी गलत रिपोर्ट

बताया गया कि जांच रिपोर्ट गलत आने लगी थी. इसके बाद मशीन की जांच करने के लिए इंजीनियर को बुलाया गया. जांच में जानकारी मिली कि किट में खराबी आ गयी है. इसके बाद नयी किट लाने के लिए भेजा गया है. एसकेएमसीएच की फिलहाल दोनों आरटीपीसीआर मशीन खराब है. एक मशीन एक सप्ताह पहले ही खराब हो गयी थी. इसकी सूचना आईजीआईएमएस को दी गयी थी.

दो और मशीन आनी थी

एसकेएमसीएच के प्राचार्य ने बताया कि एक आरटीपीसीआर मशीन जल्द ठीक कर ली जायेगी.स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक सप्ताह पहले एसकेएमसीएच को दो नयी आरटीपीसीआर मशीन मुहैया कराने की बात कही गयी थी, जो अभी तक नहीं मिली है. इस संबंध में एसकेएमसीएच प्रबंधन और जिला प्रशासन की ओर से विभाग को लिखा गया है.

एक की मौत, न्यायाधीश समेत 55 पॉजिटिव मिले

मुजफ्फरपुर. एसकेएमसीएच में भर्ती कोरोना पॉजिटिव मोतिहारी जिले के राजेपुर के मरीज की मौत शनिवार को हो गयी. एसकेएमसीएच में उसे 27 अगस्त को भर्ती किया गया था. एसकेएमसीएच प्रशासन ने परिजनों को डेड बॉडी सौंप दिया है. इधर, जिले में न्यायाधीश समेत 55 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. जिला प्रशासन ने बताया है कि 6569 सैंपल की जांच में 55 संक्रमित मिले हैं. इनमें एक न्यायाधीश व उनकी पत्नी व उनके पेशकार भी हैं. कोर्ट में पहले भी एक न्यायाधीश संक्रमित हो चुके हैं. 11 लोगों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया.

अनुपम कॉलोनी समेत दस नये कंटेनमेंट जाेन, 15 हटे

मुजफ्फरपुर. शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में दस नये कंटेनमेंट जोन बनाये गये हैं. एसीएमओ डॉ विनय कुमार ने कहा है कि जिले के दस नये इलाकों में हाल के दिनों में पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इधर,15 स्थानों में 14 दिनों में एक भी नये पॉजिटिव मामले नहीं मिले हैं. इन इलाकों से कंटेनमेंट जोन हटा लिया गया है.

नये कंटेनमेंट जोन

मोतीपुर -नगर पंचायत, साहेबगंज - प्रतापपट्टी, सकरा- नवलपुर मिश्रौलिया, मुरौल- ढोली बाजार, सरैया- मधौल न्यू मार्केट चौक, मधौल नया टोला, मुशहरी- गन्नीपुर, अनुपम कॉलोनी, माड़ीपुर, बंगरा.

इन क्षेत्रों से हटा

पारू- मोझमा वार्ड संख्या-9, 11,12, नीम पट्टी, मोहम्मदा, मोतीपुर- कसबा, मोतीपुर मार्केट, कुढ़नी- बीडीओ आवास, बोचहां- सलहा वार्ड संख्या-5 व 12, औराई- राजखंड वार्ड- 12 व 5, औराई बाजार, सरैया- मणिकपुर, पोखरिया.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें