1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. indian railways irctc news as high tension electric wire on mzuaffarpur railway track in bihar train news skt

Bihar Train News: बिहार में रेलवे ट्रैक पर गिरा हाइटेंशन तार, रोका गया ट्रेनों का परिचालन, बड़ी अनहोनी टली

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रेलवे ट्रैक पर गिरा हाइटेंशन तार
रेलवे ट्रैक पर गिरा हाइटेंशन तार
prabhat khabar

बिहार में रेल पटरी पर बड़ी अनहोनी टली है. मुजफ्फरपुर-कपरपुरा रेलखंड के ब्रह्मपुरा रेलवे कॉलोनी के समीप ओवर हेड इलेक्ट्रिफिकेशन (ओएचई) का तार टूट कर गिर गया. इससे ओएचई में विद्युत सप्लाई ठप हो गया. इस कारण आनंद विहार से सीतामढ़ी जाने जा रही लिक्छवी एक्सप्रेस (04006) गुरुवार की रात ढाई घंटे से अधिक समय तक खड़ी रही. मुजफ्फरपुर-मोतिहारी रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन भी बाधित हो गया.

बताया जाता है कि लिच्छवी एक्सप्रेस मुजफ्फरपुर जंक्शन से खुलने के बाद सीतामढ़ी के लिए रवाना ही हुई थी कि ब्रह्मपुरा रेलवे कॉलोनी के समीप शाम करीब सात बजे तार टूट गया. इसकी जानकारी जैसे ही जंक्शन पर बैठे अधिकारियों को मिली. इसके बाद हड़कंप मच गया. रामदयालुनगर से मरम्मत करने वाली वैगन को मंगा देर रात साढ़े नौ बजे उसे ठीक किया गया. इसके बाद रात 9.35 बजे लिच्छवी एक्सप्रेस को सीतामढ़ी के लिए रवाना की गयी.

हालांकि, मरम्मत कार्य में विलंब होने की स्थिति में जंक्शन से एक डीजल इंजन ट्रेन के पीछे जोड़ा गया और ट्रेन को फिर खींच कर जंक्शन लाया गया. इसके बाद जंक्शन पर ट्रेन से इलेक्ट्रिक इंजन को हटा डीजल इंजन जोड़कर सीतामढ़ी के लिए रवाना किया गया. इधर, सूचना मिलने पर आरपीएफ इंस्पेक्टर वेद प्रकाश वर्मा, रेल थानाध्यक्ष दिनेश कुमार साहू समेत अन्य सुरक्षा कर्मी व रेल अधिकारी देर रात तक मौके पर डटे रहें.

वहीं दूसरी ओर रेलवे से जुड़ी एक और खबर है. रेलवे ने अमृतसर व कटिहार के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. यह ट्रेन मुजफ्फरपुर से होकर गुजरेगी. पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने कहा कि गाड़ी संख्या 05733 कटिहार-अमृतसर स्पेशल ट्रेन 27 जुलाई से अगले आदेश तक प्रतिदिन कटिहार से रात 10.45 बजे खुल कर वाया मानसी, खगड़िया बेगूसराय, समस्तीपुर, ढोली के रास्ते अगले दिन सुबह 5.30 बजे मुजफ्फरपुर पहुंचेगी. इसके बाद यह ट्रेन वाया हाजीपुर-सोनपुर अमृतसर के लिए रवाना होगी.

वापसी में यह ट्रेन गाड़ी संख्या 05734 अमृतसर-कटिहार स्पेशल ट्रेन अमृतसर से 29 जुलाई से प्रतिदिन 8.25 बजे खुलकर वाया जालंधर कैंट दिल्ली जंक्शन, कानपुर, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, छपरा, दिघवारा, हाजीपुर के रास्ते अगले दिन दोपहर 2.27 बजे मुजफ्फरपुर पहुंचेगी. फिर यह ट्रेन ढोली, पूसा समस्तीपुर, बरौनी के रास्ते कटिहार रात 8.10 बजे पहुंचेगी. उन्होंने कहा कि ट्रेन में छह जेनरल, नौ स्लीपर, दो थर्ड एसी व सेकेंड एसी की एक बोगी होगी. यात्रियों को इससे काफी सुविधा होगी.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें