1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. bihar government ready to defeat chamki muzaffarpur sadar hospital opens control room asj

चमकी को हराने के लिए बिहार सरकार तैयार, मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल में खुला नियंत्रण कक्ष

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नियंत्रण कक्ष
नियंत्रण कक्ष
प्रभात खबर

मुजफ्फरपुर. सदर अस्पताल में जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने सोमवार को जिला चमकी नियंत्रण कक्ष का उद्घाटन किया. इस नियंत्रण कक्ष से पूरे जिले से चमकी पर समस्याओं का निदान हो सकेगा.

जिलाधिकारी ने कहा कि चमकी को हराने के लिए जिला स्तरीय नियंत्रण कक्ष का उद्घाटन किया गया है. जहां फोन कर चमकी पर विभिन्न तरह के लक्षण और उपचार संबंधी समस्याओं का निवारण किया जा सकेगा. इसके लिए तीन नंबर 18003456629, 0621-2266056 और 0621-2266055 को डॉयल कर चमकी से संबंधित किसी भी तरह की समस्या का निवारण किया जा सकेगा.

24 घंटे रहेगी ड्यूटी

जिलाधिकारी ने उद्घाटन के बाद सबसे पहले प्रभारी सिविल सर्जन डॉ हरेंद्र आलोक से ड्यूटी चार्ट के बारे में पूछा. कहा कि किसी भी समय यहां पर चमकी के लक्षण, प्राथमिक उपचार से संबंधित जानकारी व वाहन और एंबुलेंस की सहायता ली जा सकती है.

वहीं प्रभारी सिविल सर्जन डॉ हरेंद्र आलोक ने बताया कि इस नियंत्रण कक्ष में 24 घंटे कर्मचारियों की ड्यूटी रहेगी. यहां कुल 14 हंटिंग लाइन मौजूद हैं, जहां कर्मचारियों रोस्टर के अनुसार ड्यूटी करेंगे.

मौके पर प्रभारी सिविल सर्जन डॉ हरेंद्र आलोक, डॉ सतीश कुमार, सुधीर कुमार, मैनेजर प्रवीण कुमार, केयर डीटीएल सौरभ तीवारी सहित अन्य स्वास्थ्यकर्मी उपस्थित थे.

स्टीकर का किया गया अनावरण

नियंत्रण कक्ष के उद्घाटन के अवसर पर चमकी को धमकी का स्टीकर भी जारी किया और कहा कि इस स्टीकर को सार्वजनिक वाहन तथा सरकारी वाहनों में चिपकाया जाएगा, जिससे चमकी के बारे में लोग ज्यादा से ज्यादा जान सकें और चमकी के विरुद्ध सभी जिले वासी एक हो सकें.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें