घाट बेचने वाले जायेंगे जेल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मुजफ्फरपुर: सभी अतिक्रमण खाली कराएं, मुङो हर हाल में पांच नवंबर तक घाट दुरुस्त चाहिए. डीएम अनुपम कुमार ने शुक्रवार को अखाड़ा घाट के निरीक्षण के दौरान यह अल्टीमेटम दिया. घाट की बदतर स्थिति को देख डीएम काफी नाराज थे. उन्होंने कहा की इस तरह के हालात में लाखों लोग कैसे पूजा करेंगे. यहां तो पहले मैदान था, अब पक्के मकान बना लिए गए हैं.

डीएम ने एसडीओ को बुलडोजर से अतिक्रमण खाली कराने का निर्देश दिया है. वहीं, घाट बेचने वालों को जेल भेजने का फरमान सुनाया. डीएम ने सीढ़ी घाट, तीन पोखरिया व साहू पोखर की सफाई व्यवस्था का भी जायजा लिया. यहां भी अविलंब व्यवस्था को ठीक करने का निर्देश दिया.

घाट बेचने पर खैर नहीं
छठ घाट बेचने वालों की अब खैर नहीं है. डीएम ने ऐसे लोगों को जेल भेजने का निर्देश दिया है. अखाड़ा घाट भ्रमण के दौरान उन्होंने एसएसपी सौरभ कुमार को साफ कहा कि घाट पर पुलिस बल की तैनाती कर दी जाए. घाट के खरीद-फरोख्त करने वालों को चिह्न्ति कर प्राथमिकी दर्ज की जाए. बिचौलियों पर पैनी नजर रखने को कहा गया है.

नदी के अंदर मकान हटेंगे
घाट के दोनों तरफ नदी के अंदर बने पक्के मकानों को हटाया जायेगा. शुक्रवार को अखाड़ा घाट के निरीक्षण के दौरान अतिक्रमण की स्थिति देख कर डीएम चकित रह गये. उन्होंने एसडीओ पूर्वी सुनील कुमार को अविलंब मकानों को खाली कराने को आदेश दिया. निरीक्षण के दौरान एसएसपी सौरभ कुमार, एनडीसी राजीव रंजन सिन्हा, नगर सचिव मनोज कुमार, मुशहरी सीओ दीपेंद्र भूषण सहित निगम के कर्मचारी मौजूद थे.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें