1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. patients treatment in mobile light due to generator failure ksl

Munger News: मुंगेर में मोबाइल टॉर्च और फ्लैश की रोशनी में प्रसव पीड़िता का हो रहा इलाज

मुंगेर के असरगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बिजली गुल रहने और पिछले कई दिनों से जेनरेटर खराब होने के कारण मोबाइल के टॉर्च या फ्लैश की रोशनी में मरीजों का इलाज करना पड़ रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Munger News: टॉर्च की रोशनी में मरीज का इलाज करते स्वास्थ्यकर्मी.
Munger News: टॉर्च की रोशनी में मरीज का इलाज करते स्वास्थ्यकर्मी.
प्रभात खबर

Munger News: मुंगेर के असरगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जेनरेटर पिछले कई दिनों से खराब पड़ा है. इस कारण बिजली गुल रहने पर स्वास्थ्यकर्मियों को मोबाइल के टॉर्च या फ्लैश की रोशनी में मरीजों का इलाज करना पड़ता है. भीषण गर्मी में मरीजों का इलाज करने में मरीज के साथ-साथ स्वास्थ्यकर्मी भी पसीने से तर-ब-तर हो जाते हैं.

पिछले 10 दिनों से खराब है अस्पताल का जेनरेटर

बताया जाता है कि बीते 10 दिनों से अस्पताल में जेनरेटर खराब होने के कारण टॉर्च के भरोसे ही मरीजों का इलाज किया जा रहा है. शाम में बिजली गुल होते ही रात में भर्ती होनेवाले मरीजों सहित इलाज कराने आये आकस्मिक मरीजों का इलाज भी टॉर्च और मोबाइल की रोशनी में किया जाता है.

मोबाइल की रोशनी में कराया जा रहा प्रसव

बीते गुरुवार की रात प्रसव कराने आयी चोरवा निवासी निभा देवी, खरवा गांव निवासी बंदना कुमारी, कोरियन गांव निवासी नेहा कुमारी, अद्रास गांव की सरस्वती देवी का प्रसव और आकस्मिक रोगी नेहा कुमारी का इलाज मोबाइल की रोशनी में किया गया. बताया गया कि जेनरेटर खराब है और बिजली नहीं है. एक सप्ताह बीत जाने के बावजूद अस्पताल प्रबंधन द्वारा बिजली जाने के बाद अब तक अलग से रोशनी की कोई व्यवस्था नहीं की गयी है.

संवेदक को दे दी गयी है सूचना

इस संबंध में जेनेरेटर ऑपरेटर अंजनी कुमार ने बताया कि बीते एक सप्ताह से जेनरेटर खराब पड़ा है. संवेदक को सूचना दी गयी है. लेकिन, अभी तक जेनरेटर ठीक कराने की कोई पहल नहीं की गयी है. उन्होंने बताया कि बीते छह माह से मानदेय का भी भुगतान नहीं किया गया है.

जिला मुख्यालय को भी किया गया है सूचित

इस संदर्भ में स्वास्थ्य प्रबंधक विश्व रंजन सिन्हा ने बताया कि नवादा की कंपनी पीपुल्स सेक्शन द्वारा जेनरेटर बंद कर दिया गया है. इसकी सूचना जिला मुख्यालय को दे दी गयी है. जिला मुख्यालय से मार्गदर्शन आने पर आगे कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें