1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. munger university cancelled exam before one hour on bihar bandh for agneepath yojna skt

Bihar: मुंगेर विश्वविद्यालय ने मात्र डेढ़ घंटे पहले स्थगित की स्नातक परीक्षा, सेंटर से वापस लौटे छात्र

मुंगेर विश्वविद्यालय प्रशासन ने शनिवार को होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया.परीक्षा आरंभ होने के मात्र डेढ़ घंटे पहले इसकी सूचना जारी की गयी. जिसे लेकर छात्र काफी परेशान दिखे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar: मुंगेर विश्वविद्यालय
Bihar: मुंगेर विश्वविद्यालय
file (social media)

Bihar News: मुंगेर विश्वविद्यालय प्रशासन ने शनिवार को होने वाली सत्र 2020-23 स्नातक पार्ट-1 तथा सत्र 2019-22 स्नातक पार्ट-2 के सब्सीडियरी विषयों की परीक्षा को अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया. जिसकी सूचना विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा आरंभ होने के मात्र डेढ़ घंटे पहले दी गई. विलंब से सूचना मिलने के कारण परीक्षा केंद्र पर पहुंचे कई विद्यार्थियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा.

अग्निपथ योजना के विरोध में बंद

दरअसल, सेना में अग्निपथ योजना की बहाली के विरोध में शनिवार को बिहार बंद की घोषणा की गई थी. माना जा रहा है कि इसी कारण विश्वविद्यालय प्रशासन ने आज की परीक्षा को स्थगित किया था.

परीक्षा आरंभ होने के मात्र डेढ़ घंटे पहले जारी की गई अधिसूचना

एमयू द्वारा 6 जून से आरंभ स्नातक पार्ट-1 व स्नातक पार्ट-2 के सब्सीडियरी विषयों के ग्यारहवें दिन की परीक्षा शनिवार को 22 केंद्रों पर ली जानी थी. जिसमें प्रथम पाली में स्नातक पार्ट-1 के विज्ञान संकाय के फिजिक्स तथा कला के एआईएच विषय के पेपर-1 की परीक्षा होनी थी. जबकि द्वितीय पाली में स्नातक पार्ट-2 के विज्ञान संकाय के फिजिक्स तथा कला के एआईएच विषय के पेपर-2 की परीक्षा होनी थी.

लेकिन शनिवार को विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग द्वारा प्रथम पाली की परीक्षा आरंभ होने के मात्र डेढ़ घंटे पहले सब्सीडियरी विषयों के दोनों पालियों की परीक्षा को अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया गया. जिसकी अधिसूचना विश्वविद्यालय द्वारा सुबह 9:30 बजे जारी की गई. जबकि 11 बजे से प्रथम पाली की परीक्षा आरंभ होनी थी.

परीक्षा की तिथि जल्द ही घोषित होगी

वहीं विश्वविद्यालय द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया कि शनिवार को होने वाले स्नातक पार्ट-1 व 2 के सब्सीडियरी विषयों के दोनों पालियों की परीक्षा अपरिहार्य कारणों से स्थगित की जाती है. जिसकी परीक्षा की तिथि जल्द ही घोषित की जाएगी.

परीक्षा केंद्र पर पहुंचे विद्यार्थी रहे परेशान

विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा स्थगित किए जाने की अधिसूचना सुबह 9:30 बजे जारी की गई. जिसके कारण कई परीक्षार्थी सूचना नहीं मिलने से निर्धारित समय पर अपने-अपने परीक्षा केंद्र पहुंच गए थे. जहां पहुंचने पर परीक्षार्थियों को बताया गया कि विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. जिसके कारण केंद्र पर पहुंचे विद्यार्थी परेशान रहे.

सेंटर पहुंचने के बाद मिली पेपर कैंसिल होने की जानकारी

एमयू मुख्यालय के आरडी एंड डीजे कॉलेज, बीआरएम कॉलेज, जेआरएस कॉलेज तथा एसबीएन कॉलेज, गढ़ीरामपुर पर शनिवार की सुबह 10 बजे ही स्नातक पार्ट-1 के दर्जनों परीक्षार्थी केंद्र पर पहुंच चुके थे. जहां पहुंचने पर उन्हें जानकारी मिली की परीक्षा स्थगित हो गयी है.

कहते हैं परीक्षा नियंत्रक

एमयू के परीक्षा नियंत्रक डॉ रामाशीष पूर्वे ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा शनिवार की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. जिसकी अगली सूचना जल्द ही जारी की जाएगी.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Posted By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें