1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. bihar election commission fact check munger hinsa viral massege social media evm and rjd polling booth know real story avh

Fact Check: मुंगेर हिंसा के बीच फैलाई जा रही थी अफवाह, जानिए EVM और RJD को लेकर वायरल हो रहे मैसेज की सच्चाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
EVM
EVM
Twitter

Munger Hinsa Fact Check, Election Commission Reaction Over Munger Violence: मुंगेर हिंसा के बीच सोशल मीडिया पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है. वहीं अब इस मैसेज को लेकर इलेक्शन कमीशन ने सफाई दी है. सोशल मीडिया में फैलाए जा रहे मैसेज में कहा जा रहा है कि मुंगेर के एक पोलिंग बूथ पर ईवीएम से राजद का सिंबल गायब था, जिसे तीन घंटे तक ठीक नहीं किया गया है, जिसे चुनाव आयोग ने गलत बताया है. मुंगेर हिंसा से जुड़ी हर खबर के लिये बने रहिये prabhatkhabar.com पर.

क्या है मैसेज में- सोशल मीडिया पर फैलाए जा रहे है इस मैसेज में कहा जा रहा है कि मुंगेर के मतदान केन्द्र संख्या 231 सरकारी सामुदायिक भवन महादेवपुर (पश्चिम भाग) के ईवीएम से राजद उम्मीदवार का सिंबल गायब है, जो करीब तीन घंटे तक रहा. कई बार शिकायत के बाद भी ठीक नहीं हुआ.

फैक्ट चेक Over Munger Hinsa- सोशल मीडिया पर वायरल इस मैसेज को बिहार चुनाव आयोग ने गलत बताया है. आयोग ने कहा है कि ये तथ्य पूर्णतः गलत है. आयोग ने ईवीएम में शिकायत मिलने के बाद तुरंत इसे बदलावाया, वहीं आयोग ने कहा है कि मॉक टेस्ट में उम्मीदवार वहां स्वंय मौजूद रहे, जहां किसी भी तरह की शिकायत नहीं मिली थी.

मुंगेर हिंसा को लेकर पुलिस अलर्ट- बता दें कि मुंगेर हिंसा के बाद पुलिस अलर्ट मोड में है. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर खुद फील्ड पर हैंं, जबकि डीआईजी मनु महाराज लगातार पुलिस के साथ फ्लैगमार्च कल रहे हैंं. मुंगेर में 28 अक्टूबर को वोटिंग है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें