25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुंगेर : कस्तूरबा विद्यालय में फूड प्वाईजनिंग से दो दिन में 33 छात्राओं की बिगड़ी हालत

मुंगेर : बिहार के मुंगेर में हवेली खड़गपुर प्रखंड के नक्सल प्रभावित रमनकाबाद पश्चिमी पंचायत के हथिया समदा स्थित कस्तूरबा बालिका विद्यालय की छात्राएं पिछले दो दिनों से लगातार फूड प्वाईजनिंग की शिकार हो रही है. बीमार छात्राओं को इलाज के लिए स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भरती कराया गया है. वहीं मामले को लेकर […]

मुंगेर : बिहार के मुंगेर में हवेली खड़गपुर प्रखंड के नक्सल प्रभावित रमनकाबाद पश्चिमी पंचायत के हथिया समदा स्थित कस्तूरबा बालिका विद्यालय की छात्राएं पिछले दो दिनों से लगातार फूड प्वाईजनिंग की शिकार हो रही है. बीमार छात्राओं को इलाज के लिए स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भरती कराया गया है. वहीं मामले को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी तथा जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा शनिवार को स्थिति का जायजा लिया गया.

बताया गया कि शुक्रवार की शाम को नाश्ते में पोहा खाने के बाद लगभग 22 छात्राओं को पेट में अचानक दर्द होने लगा. जिसके बाद सभी पीड़ित छात्राओं को इलाज के लिए स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. देर रात इलाज के बाद सभी छात्राओं को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी थी. लेकिन, पुनः शनिवार को अचानक फिर से 11 छात्राओं के पेट में दर्द होने लगा. जिसके बाद फिर से सभी पीड़ित छात्राओं को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया.

वहीं इस मामले को लेकर शिक्षा विभाग से लेकर प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया. दूसरे दिन शनिवार को जिला से लेकर अनुमंडल के पदाधिकारियों ने मामले की जानकारी लेकर जिले के वरीय पदाधिकारी को इसकी जानकारी दी. पीड़ित छात्राओं ने बताया कि कि इलाज के बाद देर रात उनके पेट का दर्द कम हो गया था, लेकिन शनिवार को अचानक फिर से पेट में काफी दर्द होने लगा. जिसके बाद उनलोगों ने वार्डेन को इसकी जानकारी दी और फिर वार्डेन द्वारा विद्यालय के प्रधानाध्यापक फिरंगी बिंद को इसकी जानकारी दिये जाने के बाद आनन-फानन में विद्यालय कर्मी और स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से पीड़ित छात्राओं को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भरती कराया गया. जहां चिकित्सक डॉ अखिलेश कुमार ने बताया कि फूड प्वाईजनिंग के कारण छात्राएं बीमार पड़ी है.

मामले की जानकारी मिलने के बाद अनुमंडल पदाधिकारी संजीव कुमार, जिला शिक्षा पदाधिकारी दिनेश चौधरी तथा संभाव प्रमुख राजेश कुमार झा ने पीड़ित छात्राओं, चिकित्सक तथा विद्यालय के प्रधानाध्यापक से मामले की विस्तार से जानकारी ली. साथ ही छात्राओं के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया. साथ ही विद्यालय परिसर में लगे चापाकल के पानी व भोजन सामग्री की अविलंब जांच कराने का निर्देश दिया. पीड़ित होने वालों में सुलेखा कुमारी, खुशबू कुमारी, कांति कुमारी, गीता कुमारी, मुस्कान कुमारी, छोटी कुमारी, मौसम कुमारी, सरिता कुमारी, पूजा कुमारी, गीता कुमारी सहित अन्य छात्रा शामिल थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें