1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. madhubani
  5. unlocked relax during 3 so people become careless in madhubani bihar asj

अनलॉक- 3 के दौरान मिली ढील, तो लापरवाह हुए लोग

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

मधुबनी/रहिका : अनलॉक के दौरान पाबंदियां हटाने के बाद लोग कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर लापरवाह होते दिख रहे हैं. जबिक खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वायरस का संक्रमण वर्तमान में तेजी से फैल रहा है.

विदित हो कि जब से कुछ दुकानों व परिवहन सेवा से पाबंदियां हटायी गयी है तब से लोग कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे से बेखौफ हो गये हैं. बिना शोसल डिस्टैंसिंग का पालन किये बाजारों व सार्वजनिक स्थलों पर आना-जाना शुरू कर दिया है.

तकरीबन 60 से 70 फीसदी लोग बिना मास्क पहने बाजारों में खरदारी करते दिखने लगे हैं. ऑटो व ई-रिक्शा पर भी सोशल डिस्टैंसिंग का अनुपालन नहीं हो रहा है. जिससे खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा बढ़ गया है.

समय रहते यदि इसपर लगाम नहीं लगाया गया तो कोरोना वायरस का संक्रमण तांडव मचाकर बड़ी मुसीबत खड़ा कर सकती है. इससे क्षेत्र में व्यापक पैमाने पर कोरोना संक्रमण का मामला आ सकता हैै.

रहिका बीडीओ सत्येंद्र कुमार यादव ने कहा है कि प्रखंड क्षेत्र में बिना मास्क पहने घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ सख्ती बरती जा रही है. अभी तक बिना मास्क पहने चौक-चौराहे व बाजारों में घूम रहे 11 सौ लोगों से जुर्माना वसूला गया है. प्रशासन की ओर से सोशल डिस्टैंसिंग का पालन कराने के लिए सख्ती बरती जा रही है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें