1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. madhepura
  5. bihar assembly election 2020 pappu yadav will fight election from madhepura vidhan sabha seat skt

Bihar assembly election 2020: मधेपुरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे पप्पू यादव, राजद व जदयू प्रत्याशी से होगी भिड़ंत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पप्पू यादव
पप्पू यादव
Prabhat khabar

Pappu yadav candidate from madhepura : बिहार चुनाव 2020 में मधेपुरा विधानसभा( madhepura vidhan sabha) सीट का मुकाबला बेहद दिलचस्प रहने वाला है. जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मधेपुरा के पूर्व सांसद राजेश रंजन ऊर्फ पप्पू यादव (Pappu Yadav) मधेपुरा सीट से चुनाव मैदान में उतर रहे हैं. जहां महागठबंधन के राजद प्रत्याशी व एनडीए के जदयू उम्मीदवार से उनकी टक्कर होगी. सोशल मीडिया पर इस संभावना को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं व समर्थकों के तरफ से इसकी चर्चा भी चल रही थी. वहीं पूर्व सांसद पप्पू यादव के मधेपुरा से चुनाव मैदान में उतरने की पुष्टि हो चुकी है.

जदयू से निखिल मंडल व राजद से प्रो. चंद्रशेखर उम्मीदवार 

73 मधेपुरा विधानसभा सीट के लिए ताल ठोकने तैयार पप्पु यादव का मुकाबला राजद व जदयू के प्रत्याशी से होने वाला है. इस सीट पर एक तरफ जहां जदयू ने निखिल मंडल को अपना उम्मीदवार बनाया है वहीं राजद ने वर्तमान विधायक प्रो. चंद्रशेखर पर ही वापस भरोसा जताया है.

पूर्व मंत्री रहे हैं वर्तमान विधायक प्रो. चंद्रशेखर

जदयू के उम्मीदवार निखिल मंडल पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं. जबकि राजद के तरफ से मैदान में उतरे प्रो. चंद्रशेखर तीन बार चुनावी जीत का मजा चख चुके हैं. वो वर्तमान में विधायक होने के साथ ही पूर्व में मंत्री भी रह चुके हैं.

1990 में मधेपुरा जिला से निर्दलीय जीते थे चुनाव 

गौरतलब है कि पप्पू यादव ने पहली बार 1990 में मधेपुरा जिला के ही सिंहेश्वर विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में सियासी पारी की शुरूआत की थी. जहां उन्होंने जनता दल के सियाराम यादव को पराजित किया था. जिसके बाद वो मधेपुरा और पूर्णिया से सांसद भी रहे.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें