1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. khagaria
  5. government big action in nal jal scheme fir lodged against director of gujarat company je removed know what is the whole matter asj

नल जल योजना में सरकार की बड़ी कार्रवाई, गुजराती कंपनी के निदेशक पर FIR दर्ज, हटाये जायेंगे जेइ, जानिये क्या है पूरा मामला

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पानी टंकी
पानी टंकी
प्रभात खबर

खगड़िया. अलौली प्रखंड की हरिपुर पंचायत में नवनिर्मित पानी टंकी के उद्घाटन से पहले ही धराशायी होने की घटना बाद निर्माण एजेंसी पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

पीएचइडी विभाग के सहायक अभियंता कुंदन कुमार भार्गव के आवेदन पर अलौली थाने में गुजरात की निर्माण एजेंसी टर्बोटेक प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक कैलाश चंद्र लोहिया पर प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

इधर,अलौली में कार्यरत पीएचइडी के कनीय अभियंता गुलाम नवी आजाद के सेवामुक्ति की अनुशंसा अभियंता प्रमुख से की गयी है. हेराफेरी के खुलासा बाद विभाग के कड़े रुख को देखते हुए योजना में गड़बड़ी करने वालों की धड़कनें बढ़ गयी है.

उल्लेखनीय हो कि नल जल योजना के तहत अलौली के हरिपुर में बनायी गयी पानी टंकी ट्रायल से पहले ही क्षतिग्रस्त होकर धाराशायी हो गया. टर्बोटेक प्राइवेट लिमिटेड द्वारा निविदा के तहत करीब 40 लाख की लागत से हरिपुर पंचायत में नल योजना के तहत कराये जा रहे काम की गुणवत्ता पर पहले से ही सवाल उठ रहे थे.

क्या है पूरा मामला

मंगलवार को अलौली प्रखंड के हरिपुर पंचायत में नवनिर्मित पानी टंकी उद्घाटन से पहले ही गिर गयी. हरिपुर पंचायत के वार्ड नंबर 11 में नवनिर्मित टंकी में पानी भरने का ट्रायल किया जा रहा था. इसी दौरान टंकी गिर गयी. टंकी गिरने से एक घर क्षतिग्रस्त हो गया. जेइ गुलाम नवी आजाद मौके पर पहुंचे और लीपापोती में जुट गये.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें