1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. katihar
  5. corona patients rise again in katihar 50 new positives figure crossed 7600 asj

कटिहार में फिर बढ़े कोरोना के मरीज, मिले 50 नये पॉजिटिव, आंकड़ा 7600 के पार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना
कोरोना
File Photo

कटिहार : जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में एक बार फिर से बढ़ोतरी दर्ज की गयी है. लगातार तीन दिनों से कोरोना के मामले कम आने के बाद पुन: मामले बढ़ गये हैं. राज्य स्वास्थ्य विभाग के ट्विटर से मंगलवार को जारी किये गये आंकड़ों के अनुसार जिले में 33 नये कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. जबकि सदर अस्पताल में ट्रूनेट से कोरोना जांच में 17 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. जबकि रेपिड एंटीजन कीट से 24 लोगों का कोरोना जांच किया गया. जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. इस तरह से 24 घंटे में कुल 50 कोरोना के मामले सामने आये हैं. वैसे जिले में कुल 7630 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं. जबकि 5360 लोगों ने कोरोना से अब तक जंग भी जीती है. सरकारी आंकड़ों के अनुसार कोरोना से 11 लोगों की मौत भी हुई है. कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ जा रही है. चूंकि स्वास्थ्य विभाग चाहता है कि जल्द से जल्द जिला कोरोना से मुक्त हो जाये.

इसके लिए सदर अस्पताल में ट्रूनेट मशीन, क्षेत्र में जगह-जगह शिविर लगाकर एंटीजन रेपिड किट से कोरोना की जांच करायी जा रही है. लेकिन बीच-बीच में कोरोना के कुछ ज्यादा मामले सामने आ जा रहे हैं. हालांकि इसके पीछे की वजह यह बताया जाता है कि लोगों में कोरोना के प्रति पहले जैसे जागरूकता नहीं रह गयी है. लोगों की हालत यह हो गयी है कि घर से निकलने वाले आधे से अधिक लोग मास्क का प्रयोग तक नहीं कर रहे हैं.

सोशल डिस्टैंसिंग तो अब कहीं दिखता ही नहीं है. ऐसे में कोरोना के मामले यदि पुन: बढ़ते हैं तो आमलोगों की लापरवाही इसके लिए जिम्मेंवार माना जायेगा. सदर अस्पताल में ट्रूनेट से किये गये कोरोना जांच में 24 घंटे में 17 पॉजिटिव पाये गये हैं. दो शिफ्ट में जांच का काम चला. जबकि सैंपल के अभाव में रात्रि के शिफ्ट में जांच कार्य नहीं हो सका. सोमवार की सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक कुल 42 लोगों का सैंपल जांच किया गया. जिसमें मात्र एक पॉजिटिव पाये गये. जबकि 41 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है.

वही दोपहर दो से रात्रि नौ बजे तक में 53 लोगों के सैंपल का जांच किया गया. जिसमें 16 कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं तथा 37 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. तीसरे शिफ्ट में सैंपल के अभाव में कोरोना जांच नहीं हुआ. इधर आइसीएमआर से कोरोना टेस्ट के लिए मंगलवार को 315 सैंपल कलेक्ट कर भेजा गया है. जिले में 68 दिनों में ही आइसीएमआर पटना से कोरोना जांच रिपोर्ट में 4916 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें