1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. kaimur
  5. bihar vidhan sabha chunav 2020 only nine candidates from bhabhua chanpur seat sought permission for rally gathering and procession asj

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 : भभुआ , चैनपुर सीट से केवल नौ उम्मीदवार ने मांगा रैली, सभा व जुलूस के लिए परमिशन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक

भभुआ सदर : भभुआ व चैनपुर विधानसभा क्षेत्र में इस बार उतरे प्रत्याशियों के सहयोग और सहायता के लिए जिला प्रशासन द्वारा हर स्तर से प्रयास किया जा रहा है. इसके लिए भभुआ व चैनपुर विधानसभा सीट के लिए अनुमंडल कार्यालय में ही सिंगल विंडो बनाया गया है. यहां से रैली, चुनावी सभा इत्यादि की परमिशन देने की सारी सुविधाएं उपलब्ध करायी गयी हैं.

इसके अलावा दोनों विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी चुनाव आयोग के जारी दिशा निर्देशों के अनुसार जो परमिशन लेना चाहते हैं, वह सुविधा एप के माध्यम से भी आवेदन करके परमिशन ले सकते हैं. भभुआ व चैनपुर विस सीट से नौ प्रत्याशियों ने रैली, सभा व जुलूस के लिए परमिशन मांगा है. इसमें भभुआ विस सीट से पांच व चैनपुर विस सीट से चार प्रत्याशी शामिल हैं.

आठ लोगों ने वाहन के लिए किया है आवेदन

शुक्रवार को सिंगल विंडो से मिली जानकारी के अनुसार, अब तक भभुआ विस सीट से भरत बिंद द्वारा एक वाहन, दिवाकर चौबे एक और रालोसपा प्रत्याशी वीरेंद्र कुशवाहा ने सात वाहनों के उपयोग की परमिशन निर्वाची पदाधिकारियों से मांगी है. इसके अलावा शुक्रवार तक चुनावी व नुक्कड़ सभा के लिए शुक्रवार तक तीन आवेदन प्राप्त हुए थे.

वहीं, दो आवेदन रैली व जुलूस के लिए आये थे. दोनों का भी निष्पादन कर दिया गया है. वहीं, एक प्रत्याशी ने कार्यालय खोलने के लिए आवेदन दिया है. आठ प्रत्याशियों ने वाहन के लिए आवेदन किया है. जबकि एक ने लाउडस्पीकर के लिए परमिशन के लिए आवेदन किया. ऐसे में कुल 15 आवेदन प्राप्त हुए थे. इसमें से सभी का निष्पादन कर दिया गया है. वहीं, शनिवार को भी सिंगल विंडो कोषांग में प्रत्याशियों या उनके समर्थक पहुंचकर आवेदन कर रहे थे. ‌

कार्यालय खोलने के लिए 10 आवेदन

वहीं, 206 चैनपुर विधानसभा सीट में अब तक सभा के लिए किसी ने अनुमति नहीं ली है. रैली व जुलूस के लिए पांच आवेदन किये गये है. इसमें से चार लोगों को आवेदन को स्वीकृत तथा एक आवेदन को अस्वीकृत किया गया था. कार्यालय खोलने के लिए 10 आवेदन आये थे, जिसमें से पांच आवेदन जमा खां ने व पांच आवेदन ब्रजकिशोर बिंद द्वारा किया गया था.

दोनों प्रत्याशियों ने चैनपुर विधानसभा क्षेत्र के हाटा, चैनपुर, चांद, भगवानपुर तथा अधौरा में कार्यालय खोला है. चैनपुर विधानसभा क्षेत्र से अब तक 16 वाहनों की अनुमति के लिए परमिशन लिया गया है. वहीं, आठ आवेदन लाउडस्पीकर के लिए लिये गये.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें