1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. kaimur
  5. bihar election 2020 lalu come out on nine nitish leave on 10 tejashwi asj

Bihar Election 2020 : नौ को लालू बाहर आयेंगे, 10 को विदा होंगे नीतीश : तेजस्वी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
तेजस्वी यादव
तेजस्वी यादव
प्रभात खबर

कैमूर/आरा/बक्सर/नौहट्टा. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कैमूर जिले के रामगढ़ के बिछिया, चैनपुर, भभुआ के बेलाव व मोहनिया, बक्सर व आरा में सभाओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि नौ नवंबर को लालू यादव की जमानत पर सुनवाई है. उनकी रिहाई होगी और 10 नवंबर को नीतीश कुमार की विदाई होगी.

उन्होंने कहा कि जब हमने 10 लाख बेरोजगारों को नौकरी देने की घोषणा की, तो नीतीश जी और भाजपा वाले कह रहे थे कि पैसा कहां से आयेगा. अब भाजपा बताये कि 19 लाख लोगों को नौकरी के लिए कहां से पैसा लायेगी.

नौहट्टा उच्च विद्यालय परिसर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि राज्य सरकार हर मोर्चे पर विफल है.15 वर्षों तक नीतीश कुमार ने सिर्फ बिहार के लोगों को ठगा है. वैश्विक महामारी कोरोना काल में प्रवासी मजदूरों के सहारा बनने के बजाय सरकार ने मजदूरों से मुंह फेर लिया.

सैकड़ों मजदूर ट्रेन से कट कर और सड़क दुर्घटना में मारे गये. हजारों किलोमीटर तक पैदल चल कर कुछ लोग किसी तरह अपने घर पहुंचे. सरकार ने उन्हें कोई सहारा नहीं दिया. हमारी सरकार बनेगी, तो पहला कैबिनेट की बैठक में राज्य के 10 लाख बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरी दूंगा.

किसानों का सारा कृषि कर्ज माफ कर दूंगा. उन्होंने कहा कि आप ने इस सरकार को 15 साल मौका दिया, लेकिन यह सरकार राज्य में एक भी कल कारखाना नहीं खोल सकी. मैं सिर्फ आप से पांच साल मांग रहा हूं. मैं सभी संविदा कर्मियों, आशा, ममता, जीविका, आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका आदि की नौकरी स्थायी कर दूंगा.

उन्होंने अपने सहयोगी कांग्रेसी उम्मीदवार मुरारी गौतम को वोट देकर चुनाव जीतने का आह्वान उपस्थित जन समूहों से किया. तेजस्वी ने कहा कि मुरारी गौतम चुनाव जीतेंगे, तभी हम मुख्यमंत्री बन सकते हैं.

मौके पर राज्य के पूर्व मंत्री राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, जिला राजद अध्यक्ष जिला परिषद अध्यक्ष नथुनी पासवान, सत्येंद्र दुबे, हज्जु खान, कामता यादव, नागेंद्र यादव, रामचंद्र यादव, इब्राहिम अंसारी, रामबहादुर आजाद, लखन सिंह, दिनेश मेहता, मुनीर अंसारी, देवनंदन महतो, दिलीप कुमार दुबे, विद्रोही आदि लोग उपस्थित थे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें