1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. gopalganj cylinder exploded while making tea 4 houses caught on fire

गोपालगंज में भीषण आग, चाय बनाते वक्त सिलेंडर में हुआ धमाका, 4 घर आग की चपेट में

बिहार के गोपालगंज के कुचायकोट थाना क्षेत्र के कालामटिहनिया गांव में घर में चाय बनाते वक्त एलपीजी सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया. ब्लास्ट के चलते भीषण आग लग गई और आस-पास के चार घरों में फैल गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गोपालगंज में भीषण आग
गोपालगंज में भीषण आग
प्रतीकात्मक

बिहार के गोपालगंज के कुचायकोट थाना क्षेत्र के कालामटिहनिया गांव में घर में चाय बनाते वक्त एलपीजी सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया. ब्लास्ट के चलते भीषण आग लग गई और आस-पास के चार घरों में फैल गयी. बताया जा रहा है कि सोमवार की सुबह गांव के निवासी प्रभुनाथ कुशवाहा के घर चाय बनाने के दौरान सिलेंडर में जोरदार धमाका हुआ और वो दो हिस्सों में बंट गया जिस कारण से आग लग गई.

गैस सिलेंडर में जोरदार ब्लास्ट

प्रभुनाथ कुशवाहा के घरवालों का कहना है की उन्हें सिलेंडर में आग लगने का अंदेशा तो हुआ पर जब तक आग पर काबू पाया जाता, उससे पहले ही आग ने विकराल रूप धर लिया. देखते ही देखते आग बढ़ता चला गया जिससे गैस सिलेंडर में जोरदार ब्लास्ट हो गया. आग की तेज लपटों से आस-पास के चार घरों में भी आग लग गई. इस भीषण आग से घर में फंसे लोगों को तो किसी तरह बचा लिया गया. लेकिन घर में रखा सब कुछ जलकर बर्बाद हो गया. गनीमत इतनी रही कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई.

ग्रामीणों की मदद से आग पर पाया गया काबू 

सिलेंडर ब्लास्ट की खबर मिलने पर वहां ग्रामीण जुट गए, जिनके द्वारा काफी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया गया. आग की सूचना कुचायकोट सीओ और स्थानीय पुलिस को दी गयी. बताया जा रहा है कि आग से चारों घरों में कूल डेढ़ लाख रुपये कैश और 10 लाख से अधिक की संपत्ति जलकर राख हो गयी है. पीड़ित लोग तेज धूप में खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर है. प्रशासन ने घटना की जांच कर मदद का आश्वासन दिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें