1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. gift received in the new year paving way for elevated corridor in gopalganj in bihar work start from march asj

नये साल में मिली सौगात, गोपालगंज में एलिवेटेड कॉरिडोर का रास्ता साफ, मार्च से शुरू होगा काम

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक

गोपालगंज . शहरवासियों को नये साल में नयी एलिवेटेड कॉरिडोर की सौगात मिलेगी. जनवरी में एनएचएआइ एलिवेटेड कॉरिडोर के लिए टेंडर की प्रक्रिया शुरू करेगा और मार्च से काम चालू हो जायेगा.

दिल्ली से गुवाहाटी तक को जोड़नेवाली इस्ट एंड वेस्ट कॉरिडोर यानी एन एच-28 पर बंजारी से लेकर हजियापुर तक एलिवेटेड सड़क का निर्माण होगा.

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के राज्य मंत्री जनरल डॉ विजय कुमार सिंह ने इसकी जानकारी गोपालगंज के सांसद को दी है.

सांसद ने बताया कि बंजारी से जादोपुर मोड़, साधु चौक होकर हजियापुर तक एलिवेटेड कॉरिडोर का निर्माण होगा. एलिवेटेड कॉरिडोर के बनने से सड़क हादसों में कमी आयेगी और शहर को जाम से मुक्ति मिलेगी.

वर्ष 2011 से फंसी है परियोजना

शहर के बंजारी मोड़ के पास से हजियापुर तक एनएच 28 पर आधे अधूरे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य 2011 से रुका है. एलिवेटर कॉरिडोर की मांग को लेकर करीब तीन साल से निर्माण कार्य बंद है.

भाजपा के तत्कालीन सांसद जनक राम, तत्कालीन विधायक मिथिलेश तिवारी व सदर विधायक सुभाष सिंह की पहल पर केंद्र सरकार ने बंजारी मोड़ से हजियापुर मोड़ तक एलिवेटेड कॉरिडोर बनाने की स्वीकृति दी थी, बाद में एनएचएआइ ने भारतमाला परियोजना के तहत जिले में शेष पड़े 2.7 किलोमीटर में एलिवेटेड कॉरिडोर का निर्माण कार्य रोक दिया.

बोले सांसद

सांसद डॉ. आलोक कुमार सुमन लंबे समय से एलिवेटेड कॉरिडोर के निर्माण की प्रक्रिया फंसी थी. संसद में मांग करने पर भारत सरकार के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने निर्माण कार्य जल्द कराने को कहा है. मार्च से कार्य शुरू कर दिया जायेगा. जनवरी में निविदा की प्रक्रिया पूरी करने को कहा गया है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें