1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. bihar vidhan sabha rajnath attacked congress in chinese intrusion case said if i disclose it difficult to show face asj

Bihar Vidhan Sabha : चीनी घुसपैठ मामले में राजनाथ का कांग्रेस पर हमला, कहा- खुलासा कर दूं तो चेहरा दिखाना मुश्किल होगा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
राजनाथ सिंह
राजनाथ सिंह
फाइल

बिहटा/गोपालगंज : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीनी घुसपैठ मामले में कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि यदि वह खुलासा कर दें तो चेहरा दिखाना मुश्किल हो जायेगा.

शनिवार को पटना जिले के बिहटा में मनेर के भाजपा प्रत्याशी निखिल आनंद के पक्ष में प्रचार करने आये राजनाथ सिंह ने बिना नाम लिये कहा कि कांग्रेस प्रचार कर रही है कि चीन ने 12 सौ वर्ग किलोमीटर भारतीय जमीन पर कब्जा कर लिया है.

हमारे सेना के पराक्रम और शौर्य पर सवाल खड़े किये जा रहे हैं. अगर मैं खुलासा कर दूंगा, तो उन्हें चेहरा दिखाना मुश्किल हो जायेगा. राजनाथ ने युवाओं से कहा कि आप पढ़े-लिखे लोग हैं, 1962 से लेकर 2013 तक का इतिहास उठा कर देख लें.

राजद को भी घेरा : रक्षा मंत्री ने बिहटा के विष्णुपुरा गांव में राजद पर तंज कसते हुए कहा कि राजनीति नीति और सिद्धांतों की होनी चाहिए लोभ और लालच के लिए नहीं. बिहार में पंद्रह वर्षों तक जिन्होंने राज किया, वह इसे सोने की लंका समझ कर लूटते गये.

सीमा पर चल रहे गतिरोध पर रक्षा मंत्री ने कहा कि बिहार रेजिमेंट के जवानों ने वीरता दिखाते हुए चीनी सैनिकों को पीछे कर दिया और अपनी जमीन पर वापस अधिकार जमाया. बिहार की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि यहां की धरती धन्य है.

वीरता यहां रग-रग में बसती है. बिहारी सैनिकों ने हमेशा देश का मान बढ़ाया है. जात-पंथ और मजहब पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. राजनाथ सिंह के भाषण के बीच में कई बार भारत माता की जय के नारे लगे. उन्हों सुनने के लिए भारी भीड़ जुटी थी.

उनके साथ केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे भी थे. राजनाथ सिंह बीजेपी प्रत्याशी निखिल आनंद के पक्ष में प्रचार करने आये थे. कार्यक्रम का संचालन जिला भाजपा अध्यक्ष आशुतोष कुमार कर रहे थे.

उधर, बख्तियारपुर में राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश बिल्कुल सुरक्षित हाथों में है. हम वोट के खातिर राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ समझौता करने वालों में से नहीं है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री अश्वनी कुमार चौबे ने कहा कि पूरे बिहार में एनडीए के पक्ष में आंधी चल रही है.

दोनों नेताओं ने एनडीए प्रत्याशी रणविजय सिंह उर्फ लल्लू मुखिया को विजयी बनाने की अपील की. गोपालगंज में उन्होंने नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की, कहा कि बिहार ही नहीं हिंदुस्तान का कोई भी व्यक्ति अंगुली उठाकर नहीं कह सकता है कि नीतीश कुमार के दामन पर कोई भ्रष्टाचार के आरोप लगे हों.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें