1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. 30 new corona patients found 49 people recovered figure reached 4089 in gopalganj asj

कोरोना के 30 नये मरीज मिले, 49 लोग हुए ठीक, आंकड़ा 4089 तक जा पहुंचा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना
कोरोना

गोपालगंज : शुक्रवार को कोरोना के 30 नये मरीज मिले, जबकि 49 मरीज ठीक हो गये. बारिश की वजह से जांच करानेवाले लोगों की संख्या भी कम हुई है. पिछले सात दिनों में सबसे कम मरीज 25 सितंबर को मिले. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किये गये आंकड़ों के अनुसार संक्रमितों मरीजों की संख्या 4089 तक पहुंच गयी है. वहीं 3552 ऐसे मरीज हैं, जो इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं. इस बार नये मरीजों में सब्जी विक्रेता, किराना दुकानदार और फुटपाथ के दो दुकानदार भी संक्रमित हुए हैं.

सिम्पटम्स होने पर कराएं जांच

सीडीओ : सीडीओ सह कोरोना के नोडल पदाधिकारी डॉ कैप्टन एसके झा ने कहा कि कोरोना का सिम्पटम्स आने के बाद सदर अस्पताल या नजदीकी सरकारी अस्पताल में जांच कराना जरूरी है. बुखार या किसी तरह का लक्षण आने या संक्रमित मरीज के संपर्क में आनेवाले लोगों को बेझिझक स्थानीय अस्पताल में जाकर कोरोना की जांच करानी होगी. सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर जांच की व्यवस्था की गयी है.

भोरे में मिले चार कोरोना पॉज़िटिव मरीज, संख्या हुई 281

भोरे .प्रखंड में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. गुरुवार को एक बार फिर चार पॉजिटिव केस मिले. इसके साथ ही प्रखंड में मरीजों की संख्या बढ़कर 281 हो गयी है. बताया जाता है कि भोरे रेफरल अस्पताल परिसर में आरटी पीसीआर के माध्यम से 52 लोगों का सैंपल लिया गया था. जिसमें से चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. जिन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है, उनमें कुआडीडीह का एक युवक, लामीचौर के दंपती सहित तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. इसकी पुष्टि करते हुए रेफरल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ खाबर इमाम ने बताया कि पॉजिटिव लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें